Move to Jagran APP

इनेलो में घमासान पर बोले सीएम मनोहर लाल, इसका जनता लेगी संज्ञान

इनेलो में मचे घमासान पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यह इनेलो का घरेलू मामला है। जो कुछ हो रहा है इस पर जनता संज्ञान लेगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 04:26 PM (IST)Updated: Fri, 12 Oct 2018 04:26 PM (IST)
इनेलो में घमासान पर बोले सीएम मनोहर लाल, इसका जनता लेगी संज्ञान
इनेलो में घमासान पर बोले सीएम मनोहर लाल, इसका जनता लेगी संज्ञान

जेएनएन, चंडीगढ़। इनेलो में मचे घमासान पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यह इनेलो का घरेलू मामला है। उन्होंने कहा कि इनेलो में ऐसे हालात बन गए हैं कि किसी को बाहर करते हैं किसी को भंग करते हैं। ऐसी पार्टियों से जनता के भले की उम्मीद नहीं की जा सकती, जो कुछ हो रहा है इस पर जनता संज्ञान लेगी।

loksabha election banner

बद्रीनाथ धाम की यात्रा कर दिल्ली लौटे सीएम ने कहा कि धार्मिक यात्राएं और पूजा पाठ वह पहले भी करते थे और अब भी करते हैं। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी मुलाकात की। रावत से रेणुका डैम और किसाऊ डैम पर भी बातचीत हुई। लखवार डैम का एमओयू हो चुका है। उन्होंने कहा कि वह केंद्र सरकार से निवेदन करेंगे कि लखवार डैम बनाने का टेंडर जल्दी किया जाए, ताकि लोकसभा चुनाव से पहले निर्माण शुरू हो जाए। डैम 4 साल में बनना है और निर्माण होने से हरियाणा को भरपूर पानी मिलेगा।

किसानों को मिलेगा मुआवजा

किसानों के मुद्दे पर बोले सीएम ने कहा कि बेमौसम बरसात की वजह से जो किसानों की फसलें खराब हुई हैं। इसके लिए स्पेशल गिरदावरी के आदेश दे दिए गए हैं। फसल बीमा योजना के तहत जिन किसानों ने बीमा करवा रखा है उनको मुआवजा मिलेगा। जिन किसानों ने बीमा नहीं करवाया है उनको सरकार की नीति के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा।

किसानों से पराली न जलाने की अपील

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों से पराली न जलाने की अपील की। कहा कि इसे जलाने के बजाय किसान इकट्ठा करें। किसानों को सब्सिडी दे रहे हैं। पराली से इथेनॉल बनाई जाएगी।

छात्र संघ चुनावों पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि चुनाव हर हाल में होंगे। उन्होंने सभी छात्र संगठनों से इसमें हिस्सा लेने की अपील की। सीएम ने कहा कि कोई भी सरकार छात्र संघ चुनाव करवाने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। 22 साल बाद उनकी सरकार ने इसे करने की हिम्मत जुटाई। कहा कि इस अप्रत्यक्ष चुनाव होंगे। अगले साल से प्रत्यक्ष चुनाव कराए जाएंगे। उनकी सरकार लिंगदोह और टंकेश्वर कमेटी की सिफारिशों के आधार पर ही चुनाव करवा रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.