जेएनएन, चंडीगढ़। Coronavirus epidemic से निपटने के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस पूरी सख्ती बरत रही है। भारी-भरकम जुर्माने से सरकारी खजाने में भी इस दौरान खूब पैसा आया है।लॉकडाउन तोड़ने वालों से 28 करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व वसूला गया है।

हरियाणा में 25 मार्च को लॉकडाउन शुरू होने के बाद इंटर स्टेट तथा इंटर सिटी नाकाबंदी की गई। तब से अभी तक करीब 11 हजार लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया। इनमें से पुलिस ने आठ हजार 692 लोगों को गिरफ्तार किया। अलग-अलग पुलिस थानों में इस अवधि में 14 हजार 511 वाहनों को जब्त किया गया। कुल 6159 मामले दर्ज हुए।

पलवल में सर्वाधिक 1360 लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया। इसके उलट साइबर सिटी गुरुग्राम में सर्वाधिक 1105 लोगों को गिरफ्तार किया गया। करनाल में सबसे अधिक 1343 वाहनों को जब्त किया गया। गुरुग्राम में सबसे अधिक 734 मामले दर्ज किए गए। इसी प्रकार पानीपत में सर्वाधिक चार करोड़ 51 लाख 22 हजार 700 रुपये जुर्माना वसूल किया गया।

गृह मंत्री अनिल विज ने दावा किया कि पुलिस द्वारा लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। जहां अंतरराज्जीय सीमाओं को सील किया गया है वहीं अंतर जिला सीमाओं को भी सील किया गया है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस द्वारा इस अवधि के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों का जुर्माना करके सराहनीय कार्य किया गया है। मेरी जनता को अपील है कि वह घर में रहकर लॉकडाउन का पालन करे।

यह  भी पढ़ें:  Video Conferencing with PM: पंजाब के CM ने कहा- बढ़ाया जाए Lockdown, राज्यों को मिलें शक्तियां

यह  भी पढ़ें: फोन पर बार-बार तंग करता था युवक, महिला ने बाजार में बुलाया, फिर जो हुआ सबने देखा

यह  भी पढ़ें: MRSPTU में युवती की मौत, स्टाफ बोला- तीसरी मंजिल से गिरी, स्वजन कह रहे चोट के निशान तक नहीं

यह  भी पढ़ें: इस मां की ममता की शक्ति देख मेडिकल एक्सपर्ट भी हैरान, कोरोना भी खा रहा मात

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस