Move to Jagran APP

वकीलों की नहीं हो रही सुनवाई, शेड के अंदर गंदगी डालते हैं सब्जी वाले

कालका मार्केट कमेटी परिसर में शेड के नीचे बैठे वकिलों को ज्यूडिशियल जैसी सुविधाएं नहीं मिल रही।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 07:54 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 06:13 AM (IST)
वकीलों की नहीं हो रही सुनवाई, शेड के अंदर गंदगी डालते हैं सब्जी वाले
वकीलों की नहीं हो रही सुनवाई, शेड के अंदर गंदगी डालते हैं सब्जी वाले

राजकुमार, कालका : कालका मार्केट कमेटी परिसर में शेड के नीचे बैठे वकिलों को ज्यूडिशियल काप्लेक्स जैसी सुविधाएं मिलना तो दूर की बात यहां उनकी समस्याओं का समाधान तक नहीं हो पा रहा है। ऐसे में कोर्ट में न्याय की गुहार लगाने के लिए आने वाले लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कालका में 13 मार्च 2013 को कोर्ट शुरू हुआ था। कोर्ट के बाहर अपनी मंडी की मेन सड़क किनारे दोनों साइड में बैठने के लिए वकीलों के शेड बने हुए हैं। यहां से दिनभर वाहनों का आवागमन लगा रहता है, जिससे धूल-मिट्टी उड़ती रहती है और हादसों का खतरा भी बना रहता है। कुछ समय पहले एक वाहन चालक ने एक वकील को अपनी चपेट में ले लिया था, जिससे वकिल गंभीर चोंटे भी लगी थी। यहां करीब 125 से ज्यादा वकिलों के बैठना का कोई उचित प्रबंध नहीं है। सड़क किनारे बने शेड में वकीलों को मजबूरन धूल मिट्टी में बैठना पड़ता है। लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

loksabha election banner

- एडवोकेट हितेन्द्र चौधरी प्रधान बार एसोसिएशन सब डिवीजन पर ज्यूडिशियल कांप्लेक्स के आदेश सुप्रीम कोर्ट ने जारी किए थे, लेकिन यहां काप्लेक्स का बजट बनने, जगह का नक्शा पास होने के बाद भी भवन निर्माण शुरू नहीं हुआ।

- एडवोकेट एमजी शर्मा, सचिव, बार एसोसिएशन यहां आवारा कुतों के साथ-साथ मवेशियों की संख्या भी बढ़ रही है। दिनभर कुते शेड में घूमते रहते हैं और रात को आवारा पशुओं का ठिकाना भी शेड होते हैं, जिससे मलमूत्र फैला रहता है।

- एडवोकेट विरेन्द्र शर्मा, पूर्व प्रधान बार एसोसिएशन मंडी परिसर में कहीं भी कूड़ादान नहीं है, जिससे कोर्ट परिसर की साइड में भी गंदगी फैली रहती है। सालों बीतने के बाद भी मार्केट कमेटी प्रशासन ने यहां पर कूड़ादान रखने की जरूरत तक नहीं समझी।

- एडवोकेट प्रवीन गौतम सोमवार के दिन जगह जगह गली सड़ी सब्जियों आदि के ढ़ेर लगे रहते हैं। अनेक विक्रेता वकीलों के शेड में अपना सामान बेचते हैं, जिससे शेडों में गंदगी फैली रहती है। कूड़े में आग लगी रहती है।

- एडवोकेट जसवंत सिंह मंडी परिसर में सफाई व्यवस्था के बारे में ठेकेदार को आदेश जारी किए जाएंगे। परिसर में कूड़ादान भी रखवा दिए जाएंगे।

- धमेंद्र कुमार, सचिव मार्केट कमेटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.