Move to Jagran APP

सलमान खान को धमकी देने वाले गैंगस्टर बिश्नोई को एनकाउंटर का डर, हरियाणा ने हाई कोर्ट में रखा अपना पक्ष

सलमान खान को जान से मारने की धमकी देकर सुर्खियों में आए गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को हरियाणा पुलिस के एनकाउंटर का खतरा है। मामले में हरियाणा ने अपना पक्ष आज हाई कोर्ट में पक्ष रखा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 12:35 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 01:01 PM (IST)
सलमान खान को धमकी देने वाले गैंगस्टर बिश्नोई को एनकाउंटर का डर, हरियाणा ने हाई कोर्ट में रखा अपना पक्ष
सलमान खान को धमकी देने वाले गैंगस्टर बिश्नोई को एनकाउंटर का डर, हरियाणा ने हाई कोर्ट में रखा अपना पक्ष

चंडीगढ़ [दयानंद शर्मा]। सलमान खान को धमकी देकर सुर्खियों में आए गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई की एक याचिका पर सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार ने हाई कोर्ट में बिश्नोई के एनकाउंटर के आरोप को बेबुनियाद बताया। कहा कि लारेंस बिश्नोई जांच से बचने के लिए ऐसे आरोप लगा रहा है।

loksabha election banner

हरियाणा के एडीशनल एडवोकेट जनरल दीपक सबरवाल ने हाई कोर्ट के जस्टिस अमोल रतन की बेंच को बताया कि हरियाणा पुलिस इससे पहले बिश्नोई के साथी संपत नेहरा को भी गिरफ्तार करके लाई थी। उसका कोई एनकाउंटर नहीं हुआ। सबरवाल ने कोर्ट से आग्रह किया कि वो हरियाणा पुलिस को बिश्नोई को हरियाणा लाने की इजाजत दे।

सरकार के इस जवाब पर बिश्नोई के वकील ने कोर्ट से आग्रह किया कि उसे एक सप्ताह का समय दिया जाए, ताकि वो याचिकाकर्ता से बातचीत कर कोर्ट में जवाब दायर कर सके। हाई कोर्ट ने बिश्नोई के वकील को जवाब देने का समय देते हुए मामले की सुनवाई 1 अक्टूबर तक स्थगित कर दी।

हाई कोर्ट ने अगली सुनवाई तक बिश्नोई को हरियाणा पुलिस द्वारा प्रोडक्शन वारंट पर सिरसा लाने पर रोक जारी रखी है। हाई कोर्ट में लारेंस ने अपनी याचिका में कहा है कि उसे हरियाणा, पंजाब व राजस्थान पुलिस से खतरा है। वर्तमान में हरियाणा पुलिस उसे सिरसा प्रोडक्शन वारंट पर ले जाना चाहती है। उसे भय है कि कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे की तरह पुलिस उसका भी एनकाउंटर कर सकती है, इसलिए उसे उचित सुरक्षा देकर और उसके हाथ पैर बांधकर हरियाणा ले लाया जाए, जिससे पुलिस भागने के आरोप में उसका फर्जी एनकाउंटर न कर सके।

पंजाब के फाजिल्का जिले के दुतरिया गांव का रहने वाला लारेंस इस समय राजस्थान के भरतपुर की सेंट्रल जेल सेवर में सजा काट रहा है। सिरसा में दर्ज एक केस में हरियाणा पुलिस उसको प्रोडक्शन वारंट पर ले जाना चाहती है। याचिका में लारेंस ने कहा है कि 21 जुलाई को हरियाणा पुलिस ने सिरसा के डबवाली में उसके खिलाफ हत्या व कई आरोप के तहत मुकदमा दर्ज किया था। उसे मीडिया और पुलिस ने गैंगस्टर प्रचारित किया है। वह निर्दोष है। हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ में उसके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कर दिए जाते हैंं।

याचिका में कहा कि वह डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ का छात्र था और छात्र संगठन एसओपीयू के सदस्य के रूप में छात्र राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल था। उसके विरोधियों की साजिश से विभिन्न राज्यों में कई एफआइआर दर्ज कर दी गई। वह अपराधी नहीं बल्कि परिस्थितियों का शिकार है। उसके मुताबिक जांच एजेंसियों ने उसे कठोर अपराधी की तरह स्थापित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.