Move to Jagran APP

कुमारी सैलजा ने कहा, हाईकमान तय करेगा कांग्रेस अध्यक्ष

राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि नए प्रदेश अध्यक्ष का फिलहाल कोई मुद्दा नहीं है। कौन अध्यक्ष होगा, यह हाईकमान तय करेगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 16 Jul 2017 06:37 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jul 2017 06:37 PM (IST)
कुमारी सैलजा ने कहा, हाईकमान तय करेगा कांग्रेस अध्यक्ष
कुमारी सैलजा ने कहा, हाईकमान तय करेगा कांग्रेस अध्यक्ष

जेएनएन, पंचकूला। राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने दावा किया कि हरियाणा में कांग्रेस निरंतर मजबूत हो रही है और अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी। उन्होंने कहा कि नए प्रदेश अध्यक्ष का फिलहाल कोई मुद्दा नहीं है। कौन अध्यक्ष होगा, यह हाईकमान तय करेगा। जरूरत पड़ने पर सभी कांग्रेसी इकट्ठा होकर भाजपा सरकार के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे हैैं। पंचकूला के इंद्रधनुष आडिटोरियम में व्यापारी-दुकानदार सम्मेलन में कु. सैलजा ने व्यापारियों की बात भी पूरी मजबूती के साथ उठाई।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जीएसटी की आड़ में सरकार ने इंस्पेक्टरी राज स्थापित कर दिया है। इसकी वजह से न केवल व्यापारी परेशान होंगे, बल्कि छोटे दुकानदारों पर भी आर्थिक संकट आएगा। व्यापारी अब कारोबार नहीं करेगा बल्कि कारोबार चलाने के लिए कागजों का पेट भरने में लगा रहेगा। सैलजा ने कहा कि कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित जीएसटी में देश भर में केवल 12 फीसदी टैक्स लगाने की व्यवस्था थी और 45 फीसद वस्तुओं को  टैक्स के दायरे से बाहर रखा गया था। मगर भाजपा ने 29 फीसद वस्तुएं ही जीएसटी के दायरे से बाहर की हैैं। कांग्रेस ने अधिकतम 18 फीसद जीएसटी का प्रावधान किया था।

कु. सैलजा ने भाजपा सरकार के तीन साल के कार्यकाल को खारिज करते हुए कहा कि इनके विधायक और सांसद ही सरकार के खिलाफ हैैं। एसवाईएल पर हरियाणा के हक में आया फैसला लागू कराने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हरियाणा के नेताओं से मिलना ही नहीं चाहते।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आजादी के बाद देश में कभी कपड़े पर टैक्स नहीं लगा। भाजपा ने कपड़े पर भी टैक्स लगाकर जनता की कमर  तोड़ दी। पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे से बाहर रखकर केंद्र सरकार ने जनता के साथ धोखा किया है। सम्मेलन में पूर्व विधायक रामकिशन गुर्जर, पूर्व विधायक राजपाल भुखड़ी, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, कांग्रेस के राष्ट्रीय सदस्य प्रताप चौधरी और राजबीर चौधरी समेत कई नेता शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: जाट नेता यशपाल मलिक बोले, जरूरत पड़ी तो फिर होगा दिल्ली कूच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.