चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा के वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्‍नोई भाजपा और जननायक जनता पार्टी के निशाने पर आ गए हैं। आदमपुर क्षेत्र से विधायक कुलदीप बिश्‍नोई ने दावा किया था कि राज्‍य की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को इसी साल गिरा देंगे। इस पर भाजपा और जजपा के नेताओं ने उन पर हमला किया है। इन नेताओं ने कहा है कि कुलदीप और कांग्रेस के नेता मुगेरीलाल की तरह हसीन सपने देख रहे हैं।

बता दें कि विधानसभा के बजट सत्र में भागीदारी करने आए कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई बृहस्पतिवार को खासे चर्चा में रहे। कुलदीप बिश्‍नाई ने सदन के बाहर मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार जनता के पैसों को बर्बाद कर रही है और हम 2020 में इस सरकार को गिरा देंगे।

हरियाणा विधानसभा की बैठक में भाग लेते कुलदीप बिश्‍नोई।

विधानसभा के बाहर मीडिया कर्मियों के बातचीत में कुलदीप बिश्‍नोई ने भाजपा-जजपा सरकार पर जमकर हमला किया। उन्‍होंने कहा कि यह सरकार कोई काम नहीं कर रही है और जनता के पैसे को बर्बाद करने में लगी है। इस सरकार को साल 2020 में ही गिरा देंगे। इसके बाद भी वह अपनी इस बात को लेकर अडिग़ रहे। उनसे बार-बार यह सवाल पूछा गया और वह यही जवाब भी देते रहे। हालांकि इसका आधार पूछे जाने पर कुलदीप ने कोई जवाब नहीं दे पाए।

कुलदीप बिश्‍नोई के इस बयान के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। भाजपा व जजपा नेताओं ने बिश्नोई के बयान पर पलटवार किया। भाजपा व जजपा के नेताओं ने कहा कि कुलदीप और अन्‍य कांग्रेस नेता मुंगेरी लाल के हसीन सपने जैसी हालत में हैं। सपने देखने पर किसी की रोक नहीं है।

बता दें कि 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा में भाजपा के कुल 40 विधायक हैं। जननायक जनता पार्टी के 10 विधायकों के सहयोग ने भाजपा ने सरकार बनाई है। सात निर्दलीय विधायकों का भी भाजपा को बाहर से समर्थन है। कांग्रेस के पास कुल 31 विधायक हैं। ऐसे में वह सरकार बनाने के लिए 46 के जादुई आंकड़े से बहुत दूर है। ऐसे में चर्चा इस बात को लेकर हो रही है कि बिश्नोई का इस बयान के पीछे मकसद क्या है।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का ने कहा कि प्रदेश में लगातार मिल रही हार के बाद से कांग्रेस के नेता बौखला गए हैं। हिसार से अपने बेटे की जमानत जब्त होने के बाद से कुलदीप ने अपना सियासी संतुलन खो दिया हैै और इसकी कारण वह इस तर‍ह के सगूफे छोड़ रहे हैं।

भाजपा मीडिया विभाग के चेयरमैन एवं सीएम के पूर्व राजनीतिक सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के पास सपने देखने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं बचा है। कांग्रेस के कई विधायक हुड्डा के साथ बेचैनी महसूस कर रहे हैैं और वह भाजपा में आना चाहते हैं।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस