चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में बहुजन समाज पार्टी के दिग्गज नेता व पूर्व मंत्री कृपाराम पूनिया ने पार्टी को  अलविदा कहद दिया है। उन्‍होंने शनिवार को बसपा नेतृत्‍व पर हमला किया और पार्टी छोड़ने की घोषणा की। उन्‍होंने अभी यह खुलासा नहीं किय कि वह किस दल में शामिल होेेंगे, लेकिन माना जा रहा है कि वह दुष्‍यंत चौटाला की नई पार्टी में शामिल हाे सकते हैं। दुष्‍यंत रविवार को अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे।

पूर्व मंत्री कृपाराम पूनिया शनिवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्‍होंने बहुजन समाज पार्टी के आला नेताओं की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में बसपा के स्‍वयंभू प्रमुख नेता बने लोग पार्टी को डुबोने में लगे हैं। इन नेताअों ने हरियाणा में बसपा काे बहुत नुकसान पहुंचाया है। ये नेता अपनी कार्यप्रणाली बदलने को तैयार नहीं है।

कृपाराम पूनिया ने कहा कि पार्टी के ही कुछ स्वयंभू नेता बसपा सुप्रीमो मायावती को भी धोखा देने में लगे हैं और उनको डुबोने में लगे हैं। कृपाराम पूनिया चौधरी देवीलाल की सरकार में उद्योग मंत्री रह चुके हैं। वह कांग्रेस सहित कई दलों में रह चुके हैं।

पत्रकार सम्‍मेलन में पूनिया ने यह खुलासा नहीं किया कि वह किस दल के साथ राजनीति की नई पारी खेलेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि पूनिया रविवार को जींद में दुष्‍यंत चौटाला की अायाेजित होनेवाली रैली में शामिल होंगे। वह रैली में ही दुष्यंत चौटाला की नई पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं।

Posted By: Sunil Kumar Jha