जेएनएन, चंडीगढ़ । पंजाब के पटियाला जिले की नाभा जेल से पुलिस की वर्दी पहनकर दस बंदूकधारियों द्वारा पांच आतंकियों को छुड़ाने की घटना के बाद हरियाणा भी अलर्ट हो गया है। आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू समेत जिन पांच आतंकियों को जेल से छुड़वाया गया है, उनके भागने के लिए हरियाणा को रास्ते के रूप में इस्तेमाल किए जाने की आशंका है। पुलिस को शक है कि आतंकी हरियाणा में कहीं छिपे हो सकते हैं।

कई आतंकी वारदातों में शामिल होने के आरोपी 47 वर्षीय मिंटू को नवंबर 2014 में दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। उसे 2008 में सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर हमले तथा 2010 में हलवाड़ा वायुसेना स्टेशन में विस्फोटक मिलने समेत दस मामलों में गिरफ्तार किया गया था। डेरा प्रमुख पर हमले के आरोपी के फरार होने की सूचना से हरियाणा पुलिस की चिंता बढ़ गई है।

पढ़ें : नाभा जेल हमला : KLF मुखिया सहित छह को छुड़ाया, तीन अफसरों पर गिरी गाज

हथियारों की सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त करने के निर्देश

हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) मोहम्मद अकील का कहना है पटियाला-पंजाब बॉर्डर के साथ लगती हरियाणा के अंबाला, कैथल व जींद की सीमा को सील कर दिया गया है। इसके अलावा, प्रदेश में नाकेबंदी कर चैकिंग की जा रही है। इसके साथ ही प्रदेश में पुलिस को हथियार देकर पेट्रोलिंग करवाई जा रही है।

प्रशिक्षित विशेष टीमों को तैनात किया गया है। दोनों प्रांतों की पुलिस तालमेल के साथ काम कर रही है। इन अभियुक्तों को जल्द ही ट्रेस कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मोहम्मद अकील ने कहा कि प्रदेश में जेलों के बाहर सुरक्षा के प्रबंध करने के साथ-साथ हथियारों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं। बॉर्डर पर हाई अलर्ट के साथ-साथ प्रदेश के सभी जिलों में भी पुलिस को हाई अलर्ट किया गया है।

पढ़ें : नाभा जेल कांड की बौखलाहट में पुलिस ने कार पर की फायरिंग, युवती की मौत

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप