Move to Jagran APP

खेमका को जल्‍द मिलेगी नई पोस्टिंग, सीएम के दरबार में विज बने पैरोकार

हरियाणा के चर्चित आइएएस अधिकारी डा. अशोक खेमका को जल्‍द ही नई बेहतर पोस्टिंग किल सकती है। खेमका को प्रधान सचिव पर तो पदोन्‍नति दे दी गई थी, लेकिन इसके अनुरूप उन्‍हें पोस्अिंग नहीं मिली थी। उनके लिए वरिष्‍ठ मंत्री ने यह रास्‍ता सीएम से बात कर बनाई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 05 Apr 2016 09:30 PM (IST)Updated: Wed, 06 Apr 2016 09:22 AM (IST)
खेमका को जल्‍द मिलेगी नई पोस्टिंग, सीएम के दरबार में विज बने पैरोकार

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। वरिष्ठ आइएएस अधिकारी डॉ. अशोक खेमका की अच्छी पोस्टिंग की चाह जल्द पूरी होने वाली है। प्रदेश सरकार उन्हें किसी भी समय जिम्मेदारी वाले अहम पद पर बैठा सकती है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खेमका की पैरवी कर रहे स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को यह भरोसा दिलाया है। विज ने खेमका को लेकर मुख्यमंत्री के साथ हुई बातचीत को अपने अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर साझा भी किया है।

loksabha election banner

वाड्रा-डीएलएफ लैंड डील में खामियां उजागर करने के बाद हुड्डा सरकार के निशाने पर आए खेमका की मनोहर सरकार ने चार्जशीट वापस ले ली थी। उन्हें मूंग बीज की खरीद में अनियमितताएं बरतने के आरोपों से भी विजिलेंस जांच में क्लीन चिट मिल चुकी है। मनोहर सरकार ने करीब तीन माह पहले खेमका को प्रधान सचिव के पद पर पदोन्नत कर दिया था, लेकिन उन्हें कोई नई जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई थी।

प्रधान सचिव बनने के बावजूद वह पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के सचिव और महानिदेशक पद पर कार्य कर रहे थे। खेमका ने अपना यह दर्द कई बार अपने अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर साझा किया था, जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज उनकी पैरवी में आ गए। खेमका को पहले भी विज का साथ मिलता रहा है।

हुड्डा सरकार में खेमका के समर्थन में विज कई बार आंदोलन कर चुके हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल हालांकि खेमका से इसलिए नाराज हैं क्योंकि वे कई मामलों में दबाव बनाते आए हैं, जबकि किस अफसर को पोस्टिंग कहां और कब देनी है, यह सरकार का काम है। लेकिन, जिस तरह से विज आइएएस अधिकारी के समर्थन में आकर खड़े हो गए, उसके मद्देनजर सरकार ने भी खेमका के दबाव को हाल-फिलहाल नजरअंदाज करते हुए अच्छी पोस्टिंग देने का मन बना लिया है।

सूत्रों के अनुसार खेमका को विज के ही स्वास्थ्य, खेल अथवा चिकित्सा शिक्षा विभाग में जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। विज द्वारा पहले भी खेमका को अपने ही विभागों में लाने की पैरवी की जाती रही है।
---------------

सीएम ने आश्वस्त किया

'' आइएएस अशोक खेमका को नई पोस्टिंग देने के बारे में मेरी मुख्यमंत्री से बातचीत हुई है। उन्होंने मुझे आश्वस्त किया है कि अगले एक या दो दिन में खेमका को नई पोस्टिंग दे दी जाएगी।
- अनिल विज, स्वास्थ्य मंत्री।
----------------

जल्द हो सकता है बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

स्वास्थ्य मंत्री को सीएम द्वारा भरोसा दिलाने का मतलब यह भी लगाया जा रहा है कि राज्य में किसी भी समय प्रशासनिक फेरबदल हो सकता है। प्रधान सचिव व विभागाध्यक्ष स्तर के अधिकारियों में यह बदलाव संभव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.