जेएनएन, चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी के कालका से घोषित उम्मीदवार भाग सिंह दमदमा की एक याचिका पर हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग व हरियाणा सरकार से हलफनामा में जवाब देने का आदेश दिया है। सोमवार को हाई कोर्ट के जस्टिस जी एस संधवालिया व जस्टिस अनिल खेत्रपाल पर आधारित वेकेशन बेंच ने सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग व हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर दोपहर तक इस बाबत जवाब देने का आदेश दिया था।

हाईकोर्ट ने पूछा था कि भाग सिंह दमदमा की अकेले की वोट कैसे डिलीट हुई, जबकि उनकी पत्नी व उनके घर के अन्य सदस्यों की वोट हैं। दोपहर बाद चुनाव आयोग व हरियाणा सरकार की तरफ से कोर्ट में मतदाता सूची, बीएलओ की रिपोर्ट व अन्य सर्वे का रिकार्ड पेश किया गया। हाई कोर्ट ने सारा रिकार्ड देखने के बाद याची को कोई राहत न देते हुए सभी प्रतिवादी पक्ष को 14 अक्टूबर के लिए नोटिस जारी कर इस बाबत अपना जवाब हलफनामा में देने का आदेश जारी किया।

भाग सिंह दमदमा ने पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मतदाता सूची में उनका नाम बहाल करने की मांग की थी। याचिका में उनका नामांकन भी स्वीकार करने के निर्देश देने की भी मांग की गई थी । जिला परिषद सदस्य और जिला योजना कमेटी सदस्य भागसिंह दमदमा को उस समय झटका लगा था जब वे जननायक जनता पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन भरने के लिए चुनाव अधिकारी कार्यालय कालका में पहुंचे तो उन्हें चुनाव अधिकारी ने बताया कि उनका नाम वोटर लिस्ट से डिलीट हो चुका है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप