Move to Jagran APP

आयकर टीम ने कुलदीप व रेणुका के सामने आठ घंटे की भव्य से पूछताछ, फिर पिता-पुत्र ने कही ऐसी बात

आयकर विभाग ने कुलदीप बिश्‍नोई के आवासों व फार्म हाऊस पर छापा के बाद उनके बेटे भव्‍य बिश्‍नोई से करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान रेणुका बिश्‍नोई भी मौजूद थीं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 09:50 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 09:50 AM (IST)
आयकर टीम ने कुलदीप व रेणुका के सामने आठ घंटे की भव्य से पूछताछ, फिर पिता-पुत्र ने कही ऐसी बात
आयकर टीम ने कुलदीप व रेणुका के सामने आठ घंटे की भव्य से पूछताछ, फिर पिता-पुत्र ने कही ऐसी बात

नई दिल्ली/हिसार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधायक कुलदीप बिश्‍नोई के दिल्ली के रजोकरी स्थित फार्म पर आयकर विभाग की टीम ने कुलदीप बिश्‍नोई और उनकी पत्‍नी रेणुका बिश्‍नोई के सामने उनके बेटे भव्‍य बिश्‍नोई से करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। बताया जाता है कि इस दौरान टीम ने भव्‍य से कई तीखे सवाल पूछे। दूसरी ओर, कुलदीप व भव्‍य बिश्‍नोई ने ट्वीट कर कहा कि वे इन छापों से नहीं डरते हैं।  दूसरी ओर, कुलदीप के समर्थन में वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और हरियाणा कांग्रेस प्रधान डॉ. अशोक तंवर भी सामने आए हैं।

loksabha election banner

आयकर विभाग की टीम भव्य बिश्नोई को हिसार से दिल्‍ली के रजोकरी में कुलदीप के फार्म हाउस पहुंची थी। इसके बाद टीम ने कुलदीप, रेणुका और भव्य के बयानों की बाबत एक-दूसरे से पूछताछ की। तीनों के विस्तृत बयान नए सिरे से भी कलमबद्ध किए गए। सूत्र बताते हैं कि यह कार्रवाई आधी रात के बाद करीब दो बजे तक चली और 2.30 बजे आयकर टीम फार्म हाउस से रवाना हो गई। सर्च के बाद आयकर विभाग की आठ गाडिय़ां फार्म हाउस से बाहर निकली, इनमें दो गाडिय़ां दिल्ली पुलिस की थीं। आयकर विभाग की गाडिय़ों में काफी दस्तावेज और दो बॉक्स भी रखे दिखाई दिए।

बता दें कि आयकर विभाग ने मंगलवार सुबह 7.30 बजे कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के हिसार, आदमपुर, दिल्ली व गुरुग्राम स्थित निवास व संस्थानों पर एक साथ सर्च क। इस दौरान कुलदीप के बेटे भव्य आदमपुर में थे, जबकि उनकी माता जसमा देवी हिसार निवास पर थीं। खुद कुलदीप और उनकी पत्नी रेणुका दिल्ली रजोकरी में अपने फार्म हाउस पर थे। हिसार और आदमपुर में सर्च पूरी करने के बाद आयकर टीम शुक्रवार शाम को दिल्ली पहुंची थी।

हरियाणा खुफिया विभाग के कर्मचारी और अधिकारियों ने इस दौरान कुलदीप बिश्नोई के फार्म हाउस पर पूरी नजर रखी। सर्च खत्म होने के बाद भी शनिवार शाम चार बजे तक कुलदीप से मिलने फार्म हाउस पर कांग्रेस का कोई नेता नहीं पहुंचा। आयकर विभाग ने भी अभी तक कुलदीप बिश्नोई के यहां सर्च की बाबत कोई अधिकृत बयान नहीं दिया है।

---------------

ट्विटर पर कुलदीप और भव्य ने भाजपा पर निशाना साध

शनिवार दोपहर बाद कुलदीप बिश्नोई ने अपने ट्विटर हैंडल से दो ट्वीट किए जबकि उनके पुत्र भव्य बिश्नोई ने सत्यमेेव जयते को हैशटैक करते हुए ट्वीट किया कि 'वे हमें दीवार की ओर धकेल सकते हैं, वे हमें मैदान में मात दे सकते हैं, वे हमें राजनीतिक व आर्थिक नुकसान पहुंचा सकते हैं मगर वे हमारे ज्ञान, कौशल, क्षमता, कठिन परिश्रम और उद्यम क्षमता को नहीं छीन सकते। जो आपको मारना चाहते हैं, उनसे निकलकर आप और अधिक बलवान बन जाते हैं। मैं शुक्रगुजार हूं कि मुझे इस युवावस्था में ही यह सीखने को मिल रहा है।

----------------

कुलदीप बिश्नोई ने पहले ट्वीट में लिखा कि 'फूंक मार कर बुझाने की बहुत नाकाम कोशिश थी वो, अरे हम वो चिराग हैं जिसे आंधियों ने पाला है। पिछले चार दिनों से हमारे लिए चिंतित रहे मेरे प्यारे साथियों आपका दिल से आभार। आपका यह प्यार ही मेरी सबसे बड़ी ताकत है। मैं भाजपा से नहीं डरता, बस आप मेरा साथ मत छोडऩा।'

--------------

कुलदीप का दूसरा ट्वीट : 'जस प्रकार से भाजपा ने राजनीतिक द्वेष से मुझे और मेरे परिवार को चार दिन तक प्रताडि़त करने का प्रयास किया, यह उनकी छोटी सोच है। यहां तक कि मेरी बूढ़ी और बीमार मां को भी नहीं बख्शा। मैंने हमेशा ईमानदारी और सिद्धांतों का जीवन जिया है। ना मैं भाजपा से कभी डरा और ना डरूंगा।'

------

कुलदीप के घर आयकर के छापे के विरोध में सड़कों पर उतरे कांग्रेसी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई के घर पर आयकर विभाग के चार दिन तक चली छापामार कार्रवाई पर कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला है। कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा पर पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजनलाल की पत्‍नी एवं पूर्व विधायक जसमा देवी को चार दिन तक पुलिस के जरिए नजरबंद करने के आरोप लगाए।

इसके साथ कांग्रेसियों ने विरोध स्वरूप कटला रामलीला मैदान से लघु सचिवालय तक प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अशोक तंवर सहित पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने हमेशा दमन की नीति ही अपनाई है। आज पूरे देश में कांग्रेस पार्टी के नेताओं के खिलाफ सरकारी एजेंसियों की छापेमारी करवाकर कांग्रेस की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन कांग्रेस की आवाज को भाजपा नहीं दबा पाएगी।

सुरजेवाला ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के पास कार्यकर्ता के रूप में सीबीआइ, आयकर विभाग और इन्फार्समेंट डायरेक्टर काम कर रहे है लेकिन भाजपा के नेता एक बात समझ लें कि कांग्रेस इनसे डरने वाली नहीं है। सुरजेवाला ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई के साथ पूरी कांग्रेस खड़ी है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा के राज में रामराज्य नहीं बल्कि रेडराज्य चल रहा है। भाजपा किसी के भी खिलाफ भी गलत कार्रवाई करने का प्रयास करेगी तो कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.