Move to Jagran APP

हनीप्रीत करना चाहती है परिवार से रोजाना बात

-देशद्रोह एवं हिंसा मामले में अंबाला जेल में है बंद -अदालत में याचिका लगाकर आधा घटा बातचीत

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Jul 2018 09:31 AM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 09:31 AM (IST)
हनीप्रीत करना चाहती है परिवार से रोजाना बात
हनीप्रीत करना चाहती है परिवार से रोजाना बात

राजेश मलकानिया, पंचकूला : 25 अगस्त 2017 को पंचकूला में हुई हिंसा और आगजनी के बाद देशद्रोह के आरोप में अंबाला जेल में बंद हनीप्रीत अपने परिवार के सदस्यों से रोजाना बात करना चाहती है। पिछले लगभग 270 दिन से अंबाला जेल में बंद हनीप्रीत लगातार कैदियों के बीच रहकर परेशान है और उसे भी अन्य कैदियों की तरह अपने परिवार से बात करनी है। हनीप्रीत की ओर से वकील ने पंचकूला की एक कोर्ट में याचिका लगाकर अपील की है कि जिस तरह से अन्य आरोपित अपनी फैमिली से रोजाना आधा घटा बात करते हैं, उसी तरह मुझे भी इजाजत मिले। जेल नियमों में भी लिखा हुआ है कि आप परिवार से बात कर सकते हैं, तो हमें भी मौका दिया जाए, हमसे भेदभाव क्यों किया जा रहा है? बचाव पक्ष के वकील ने याचिका में कहा कि यह मेरा संवैधानिक हक है। मैं अपराधी हूं, तो कल यूं नहीं कह सकते कि मैं खाना नहीं खाउंगी। जवाब में सरकार की ओर से इस याचिका का विरोध किया गया है और सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए याचिका को खारिज करने के लिए जवाब दायर किया है। अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा है। इससे पूर्व हनीप्रीत ने जेल स्तर पर भी अपने परिवार से बात करने के लिए खत लिखा था, लेकिन इजाजत नहीं मिली थी। हवाला : ¨हसा से मेरा कोई लेना-देना नहीं

loksabha election banner

बता दें कि इससे पूर्व हनीप्रीत ने जमानत याचिका लगाकर कहा था कि मैं एक महिला हूं और 25 अगस्त 2017 को पंचकूला में जब हिंसा हो रही थी, तब मैं डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के साथ थी। डेरा प्रमुख को सजा होने के बाद मैं राम रहीम के साथ पंचकूला से सीधा सुनारिया जेल रोहतक चली गई। हिंसा में मेरा कहीं कोई रोल नहीं है। मेरा नाम भी बाद में एफआइआर में डाला गया। मुझे पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया, बल्कि मैं खुद 3 अक्टूबर 2017 को आत्मसमर्पण करने के लिए आ गई थी। जब इस एफआइआर नंबर 345 के अन्य 15 आरोपितों को जमानत मिल चुकी है, तो मुझे भी जमानत मिलनी चाहिए, लेकिन अदालत ने याचिका खारिज कर दी थी।

गुरमीत की सबसे करीबी मानी जाती है हनीप्रीत

हनीप्रीत ही ऐसी शख्स है, जोकि डेरा प्रमुख के सबसे करीब है। वह डेरा प्रमुख के हर राज को भी जानती है, इसलिए पुलिस किसी भी हालत में हनीप्रीत की जमानत नहीं होने देना चाहती। साथ ही पुलिस को डर है कि यदि हनीप्रीत को उसके परिवार से बात करने की इजाजत मिल गई, तो इसकी आड़ में अन्य किसी से भी बातचीत शुरू हो सकती है, इसलिए इसका विरोध किया है। आरोप तय की सुनवाई 7 अगस्त के लिए टली

हनीप्रीत सहित अन्य आरोपितों पर आरोप तय करने के लिए सुनवाई 7 अगस्त के लिए टल गई। बचाव पक्ष के वकीलों ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि कुछ आरोपितों के खिलाफ पुलिस द्वारा निचली अदालत में चार्जशीट दायर की गई है, उनके ऊपरी अदालत में आने के बाद ही आरोपों पर बहस शुरू की जाए, जिसके बाद 7 अगस्त को बहस के लिए तिथि निर्धारित कर दी गई। इस मामले में बलराज, गोपाल, राम सिंह, खैराती लाल, गुरमीत सिंह, दलजीत, वेदप्रकाश, भीमसेन, रणधीर सिंह, गुरमीत सिंह को जमानत मिल चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.