Move to Jagran APP

एचएमटी कर्मियों को मिले वीआरएस और पेंशन: प्रदीप चौधरी

कालका से कांग्रेस विधायक प्रदीप चौधरी ने बुधवार को पीडब्ल्यूडी अर्बन लोकल बॉडीज टाउन एंड कंट्री प्लानिग पंचायत एंड डेवलपमेंट और पब्लिक हेल्थ सड़क एचएमटी पर अनके सुझाव दिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 08:33 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 06:13 AM (IST)
एचएमटी कर्मियों को मिले वीआरएस और पेंशन: प्रदीप चौधरी
एचएमटी कर्मियों को मिले वीआरएस और पेंशन: प्रदीप चौधरी

जागरण संवाददाता, पंचकूला : कालका से कांग्रेस विधायक प्रदीप चौधरी ने बुधवार को पीडब्ल्यूडी, अर्बन लोकल बॉडीज, टाउन एंड कंट्री प्लानिग, पंचायत एंड डेवलपमेंट और पब्लिक हेल्थ, सड़क, एचएमटी पर अनके सुझाव दिए। प्रदीप चौधरी ने कहा कि कालका-पिजौर को नगर परिषद और निगम बने 15 साल बीत गए, लेकिन आज तक पिजौर-कालका और आसपास की कई कॉलोनियों और गांवों में सीवरेज की व्यवस्था नहीं हो पाई। खुले में गंदगी फैल रही है, जिससे लोगों में बीमारियों का डर बना रहता है।

loksabha election banner

चौधरी ने कालका में मल्टीलेवल पार्किंग बनाने के लिए बजट में प्रावधान रखने का अनुरोध किया। एचएमटी के 150 कर्मचारी जिनका हाई कोर्ट में केस है, जब से हाई कोर्ट में केस शुरू हुआ तब से वीआरएस दिलाई जाए। रिटायर्ड 400 में से बचे 200 की पेंशन का भी बजट में प्रावधान रखने की बात कही। कूड़े के लिए डस्टबीन लगाए जाएं, गंदे पानी की नालियों को ढका जाए और स्ट्रीट लाइट्स लगाई जाए। प्रदीप चौधरी ने पंचायत डेवलपमेंट पर सुझाव दिया बेहतरीन व्यामशालाएं बनाई गई लेकिन उनके रखरखाव की व्यवस्था नहीं हैं, जिसका बजट में प्रावधान रखा जाए। गांवों में सफाईकर्मी कम है और चोरी की घटनाएं रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं और बड़े सोलर यूनिट लगाए जाए, जिससे स्ट्रीट लाइट्स और पंचायतों का बिजली का खर्चा बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमार्ग बदहाल पड़े हैं। शिवालिक क्षेत्र की सड़कों पर जंगली जानवर न आए इसके लिए कंटीली तार लगाई जाए। ॉइसके साथ-साथ कालका, पिजौर और मोरनी में पेयजल आपूर्ति बेहद कम है। मात्र 20-20 मिनट सप्लाई आती है। लोहगढ़ की जगह में ट्यूबवेल लगा और उन्ही लोगों को पानी कम मिलता है। मोरनी में हिमाचल की तर्ज पर छोटी मोटरों के बिजली कनेक्शन देने के लिए बजट का प्रावधान रखने का विधायक प्रदीप चौधरी ने सुझाव दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.