Move to Jagran APP

ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक सवाल पूछे जाने से कई मंत्री भी नाराज

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग कल जेई भर्ती परीक्षा में ब्राह्मणों के बारे में आपत्तिजनक सवाल पूछे जाने के मामले में राज्‍य के कई मंत्री भी नाराज हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 04:19 PM (IST)Updated: Fri, 11 May 2018 10:37 PM (IST)
ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक सवाल पूछे जाने से कई मंत्री भी नाराज
ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक सवाल पूछे जाने से कई मंत्री भी नाराज

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में ब्राह्मणों को लेकर आपत्तिजनक सवाल पूछे जाने से मनोहर सरकार के कई मंत्री भी नाराज हैैं। राज्य के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा और कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने भी इस मामले पर नाराजगी जताई है। सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्राेवर ने भी ऐसे प्रश्‍न को गलत करार दिया है।

loksabha election banner

हुड्डा व कुलदीप की घेराबंदी के बाद राज्य सरकार के तीन मंत्रियों ने संभाला मोर्चा

पूरे प्रकरण में तीनों मंत्रियों ने राज्‍य सरकार व हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग का बचाव किया है। उन्‍हाेंने कहा कि इस परीक्षा का प्रश्नपत्र तैयार करने वाला ही हरियाणा के लिए अपशकुनी है। तीनों मंत्रियों ने पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पूर्व विधानसभा अध्‍यक्ष कुलदीप शर्मा द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब दिए।

यह भी पढ़ें: ब्राह्मणों पर सवाल: एचएसएससी के खिलाफ केस करेंगे पूर्व स्‍पीकर कुलदीप शर्मा

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस और इनेलो इस मुद्दे पर सरकार व आयोग को घेरने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने दे रहे हैैं। आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती, भाजपा के राज्यसभा सदस्य डीपी वत्स और हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव इस मामले में पहले ही सफाई दे चुके हैैं। अब ब्राह्मण समुदाय से संबंध रखने वाले व मनोहर कैबिनेट के सीनियर मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा का बयान आना मायने रखता है। प्रो. रामबिलास ने कहा कि इस पूरे मामले की गहराई से जांच कराई जा रही है।

-------

'' जेई की परीक्षा में आपत्तिजनक सवार पूछने पर पूरे प्रदेश में आक्रोश है। इसकी गहराई से जांच की जा रही है कि किसकी अनुमति से ऐसे अपमानजनक शब्दों का किया गया। जो भी अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार होगा, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

                                                                                       - प्रो. रामबिलास शर्मा, शिक्षा मंत्री, हरियाणा।

यह भी पढें: HSSC परीक्षा में सवाल; कौन सा अपशकुन नहीं-काले ब्राह्मण से मिलना, ब्राह्मण कन्‍या को देखना

--------

'' ब्राह्मण समाज के लिए ऐसा सवाल बनाने वाला व्यक्ति खुद हरियाणा के लिए अपशकुनी है। समाज के किसी भी वर्ग के प्रति असम्मान कारक शब्द व  टिप्पणी अत्यंत निंदनीय है। ऐसे व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

                                                                                        - ओमप्रकाश धनखड़, कृषि मंत्री, हरियाणा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.