Move to Jagran APP

लोकसभा में विपक्ष के हंगामे पर हरियाणा के गृहमंत्री का तंज, पूछा- ये ‘ओ-ओ-ओ’ कौन सा सवाल है

लोकसभा के मानसून सत्र में विपक्ष के हंगामे पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने तंज कसा। कहा कि ‘ओ-ओ-ओ’ कौन सा सवाल है और इसका क्या जवाब है। कहा विपक्ष सवाल उठाने के बजाय अजीब हरकतें कर रहा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 06:07 PM (IST)
लोकसभा में विपक्ष के हंगामे पर हरियाणा के गृहमंत्री का तंज, पूछा- ये ‘ओ-ओ-ओ’ कौन सा सवाल है
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर लौटे हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने लोकसभा में विपक्ष के हंगामे पर उसे आड़े हाथों लिया है। विज ने कहा कि ‘ओ-ओ-ओ’ कौन सा सवाल है और इसका क्या जवाब है। देश की सबसे बड़ी पंचायत चल रही हो, लोकसभा का मानसून सेशन हो, उस दौरान विपक्ष अपने सवाल उठाने के बजाय ‘ओ-ओ-ओ’ कर अजीबो-गरीब हरकतें करने पर उतर आए तो उसे यह शोभा नहीं देता।

loksabha election banner

गृह मंत्री अनिल विज का अपनी बात कहने का अंदाज ही अलग है। उन्होंने कहा कि विपक्ष लोकसभा सेशन के दौरान सवाल करने के बजाय वहां पर खड़े होकर ‘ओ-ओ-ओ’ करने लगता है तो फिर इसका क्या जवाब दिया जाए। अगर इनको जवाब चाहिए तो सदन की कार्यवाही के अनुकूल प्रश्नों को उठाएं, तब सरकार उन्हें उचित जवाब देगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा किसानों पर दर्ज हुए देशद्रोह के मुकदमों को वापस लेने की मांग से जुड़े सवाल पर विज ने कहा कि जब भी कोई धारा लगाई जाती है तो कानूनी राय के साथ ही लगती है। वैसे भी पिछले आठ माह से सरकार इन आंदोलनकारियों से आंदोलन खत्म कर बातचीत करने का अनुरोध कर रही है, लेकिन वह सुनने को तैयार नहीं हैं, क्योंकि इस आंदोलन को कांग्रेस चला रही है।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्षा कुमारी सैलजा द्वारा बरसात के मौसम में करोड़ों रुपये खर्च होने के बावजूद जल भराव होने के तंज पर विज ने सरकार का बचाव किया। उन्होंने कहा कि कहां आया हुआ है पैसा? सैलजा के पास आया है, किसके पास आया है? हमें तो पता नहीं। सरकार लगातार विकास के काम करती है। अब सैलजा अगर बताएं तो इसके बारे में हम जांच करवा सकते हैं। सैलजा ने गुरुग्राम समेत विभिन्न जिलों में जल भराव पर चिंता जाहिर करते हुए बयान दिया था कि बरसात से पहले सरकार ने करोड़ों रुपये खर्च होने का दावा किया था, लेकिन सारे दावे पानी में बह गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.