Move to Jagran APP

हरियाणा में कर्मचारियों ने फिर खोला मोर्चा, 28 को सामूहिक गिरफ्तारियां

4654 कर्मचारियों की नौकरी बचाने के लिए कोई एक्शन नहीं होने पर कर्मचारी भड़क गए हैं। अब 28 जून को जिला मुख्यालयों पर सभी विभागों के कर्मचारी सामूहिक गिरफ्तारियां देंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 02:59 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 08:55 PM (IST)
हरियाणा में कर्मचारियों ने फिर खोला मोर्चा, 28 को सामूहिक गिरफ्तारियां
हरियाणा में कर्मचारियों ने फिर खोला मोर्चा, 28 को सामूहिक गिरफ्तारियां

जेएनएन, चंडीगढ़। कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की पॉलिसी पर हाई कोर्ट की रोक के बाद कच्चे से पक्के हुए 4654 कर्मचारियों की नौकरी बचाने सहित अन्य मांगों को लेकर सर्व कर्मचारी संघ ने फिर मोर्चा खोल दिया है। इसके तहत विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने के लिए 20 से 25 जून तक मुख्यमंत्री के अलावा विपक्ष के नेता और सियासी दलों के अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं को ज्ञापन सौंपे जाएंगे। 28 जून को जिला मुख्यालयों पर सभी विभागों के कर्मचारी सामूहिक गिरफ्तारियां देंगे।

loksabha election banner

सर्व कर्मचारी संघ के महासचिव सुभाष लांबा ने कहा कि राज्य स्तरीय सम्मेलन में ठेका प्रथा खत्म करने, समान काम के लिए समान वेतन, भत्तों में बढोतरी और पंजाब के समान वेतनमान व पेंशन देने के मुद्दे उठे। 11 जून को मुख्यमंत्री मनोहर लाल से हुई बैठक में सरकार द्वारा पूरे मामले में विधायी शक्तियों का प्रयोग करने और विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर केंद्र को भेजने का भरोसा दिलाने के बावजूद अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है।

प्रदेशाध्यक्ष धर्मबीर फोगाट की अध्यक्षता में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में 26 विभागों व 32 संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन को समर्थन दिया। रणनीति के अनुसार 1 से 7 जुलाई सभी विधायकों के आवासों पर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिए जाएंगे और 10 जुलाई से 10 अगस्त तक जन अभियान चलाया जाएगा। विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन कर्मचारी विधानसभा कूच करेंगे।

यह भी पढ़ेंः रेलवे की आय बढ़ाने में अफसरशाही बनी रोड़ा, राज्य सरकार को भी लाखों का नुकसान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.