नई दिल्ली, जेएनएन। हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दुष्‍यंत ने इससे पहले मंगलवार सायं गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। दुष्यंत चौटाला ने  58 मिनट की इस मुलाकात में प्रधानमंत्री मोदी को किसान आंदोलन से उपजे राजनीतिक हालात की भी जानकारी दी।

डिप्टी सीएम ने पीएम को किसान आंदोलन से उपजे हालात की दी जानकारी

दुष्यंत ने इस दौरान प्रधानमंत्री से नए कृषि कानूनों से लेकर राज्य के बड़े विकास प्रोजेक्ट टेक्सटाइल हब, एयरपोर्ट, ईस्ट वेस्ट कारिडोर और लंबित रेल मार्गो को शीघ्र पूरा करने मुद्दों पर भी चर्चा की। मौजूदा परिस्थितियों में दुष्यंत की पीएम के साथ इस मुलाकात को राजनीतिक दृष्टि से काफी अहम माना जा रहा है।

नए कृषि कानूनों से लेकर राज्य से जुड़े बड़े विकास प्रोजेक्ट पर भी हुई चर्चा

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन से राज्य में बने राजनीतिक माहौल में सबसे ज्यादा नुकसान उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का माना जा रहा है। दुष्यंत चौटाला को भी इसका आभास है मगर दुष्यंत यह जानते हैं कि तीन कृषि कानूनों का विरोध पूरी तरह राजनीतिक है। इन कानूनों से किसानों का नुकसान नहीं बल्कि फायदा होने वाला है। इसलिए वे इस तात्कालिक राजनीतिक नुकसान से विचलित नहीं हुए।

यह भी पढ़ें: अमित शाह मंत्र से मजबूत होगी हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार

इसके अलावा दुष्यंत को समय-समय पर गृहमंत्री अमित शाह सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी राजनीतिक आशीर्वाद मिलता रहा है। प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के साथ मुलाकात के दौरान दुष्यंत ने एक परिपक्व नेता की तरह बर्ताव किया। मोदी-शाह को दुष्यंत का यह व्यक्तित्व भी काफी पसंद आया है।

किसानों के बीच जाकर सरकार का पक्ष रखेंगे दुष्यंत

भाजपा में किसानों का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह खुलकर किसानों के साथ हैं। बीरेंद्र सिंह किसानों के मसीहा कहे जाने वाले सर छोटूराम के नाती हैं। इसके बाद किसानों के उत्तर भारत में बड़े नेता रहे पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी देवीलाल के परपौत्र दुष्यंत चौटाला से भाजपा को काफी आशा है। दुष्यंत का युवा किसानों पर काफी प्रभाव है। इसके चलते दुष्यंत ने स्वयं आगे आकर प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया है कि वह अगले कुछ समय में किसानों के बीच जाकर उनके समस्त भ्रम दूर करने का काम करेंगे।

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021