Move to Jagran APP

दिल्ली से लौटे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने 22 को विधायकों की बैठक बुलाई, निर्दलीय MLA से भी करेंगे मंत्रणा

दिल्ली से लौटे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने 22 जून को भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई है। उसके बाद वह निर्दलीय विधायकों से मंत्रणा करेंगे। 23 जून को भाजपा की छोटी टोली की बैठक होगी जबकि 25 जून को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक संभव है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 03:03 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 07:33 AM (IST)
दिल्ली से लौटे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने 22 को विधायकों की बैठक बुलाई, निर्दलीय MLA से भी करेंगे मंत्रणा
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा मंत्रिमंडल में बदलाव की अटकलें खारिज करने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा विधायकों को चंडीगढ़ बुलाया है। मुख्यमंत्री मंगलवार को भाजपा विधायकों के साथ मंत्रणा करेंगे। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों और किसान संगठनों के आंदोलन की ताजा स्थिति पर बातचीत हो सकती है। इसी दिन मुख्यमंत्री शाम को निर्दलीय विधायकों के साथ अलग से मंत्रणा करेंगे।

loksabha election banner

निर्दलीय विधायक मंत्रिमंडल में बदलाव की चर्चाओं के बीच करीब एक सप्ताह पहले बैठक कर चुके हैं। मुख्यमंत्री को जैसे ही निर्दलीय विधायकों की इस बैठक के बारे में पता चला तो उन्हें मंगलवार को बातचीत करने का समय दे दिया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, निर्दलीय कोटे से बिजली मंत्री बने रंजीत सिंह चौटाला और कृषि मंत्री जेपी दलाल के बारी-बारी से दिल्ली दौरे के बाद हो रही भाजपा विधायक दल की बैठक पर सबकी निगाह टिक गई है।

गठबंधन की सरकार के 600 दिनों का हिसाब-किताब देने के बाद मुख्यमंत्री दिल्ली रवाना हो गए थे। मनोहर लाल वहां लगातार दो दिन रहे, जिसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि मंत्रिमंडल में बदलाव तथा विस्तार हो सकता है। हालांकि दिल्ली दौरा खत्म होते ही मुख्यमंत्री ने इन चर्चाओं पर यह कहते हुए विराम लगा दिया था कि अभी कैबिनेट विस्तार या बदलाव की कोई संभावना नहीं है।

मुख्यमंत्री 22 जून को भाजपा विधायकों व निर्दलीय विधायकों के साथ बैठक कर उनके क्षेत्रों में चल रहे कार्यों का भी फीडबैक लेंगे। इसी दिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ मीडिया से बातचीत कर अगले कार्यक्रमों की जानकारी देंगे। विधायक दल की बैठक में भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े व सह प्रभारी अन्नपूर्णा देवी के भी शामिल रहने की संभावना है।

23 जून को भाजपा की छोटी टोली की बैठक है, जिसमें संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा होगी। अगले दिन 24 जून को भाजपा कोर ग्रुप और प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री, प्रभारी व सह प्रभारी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ सांसदों, राज्यसभा सदस्यों, विधायकों व मंत्रियों के साथ संगठनात्मक कार्यक्रमों पर चर्चा करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.