जेएनएन, चंडीगढ़। नई दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंत्येष्टि के बाद हरियाणा के सीएम ने कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक बुलाई। इस दौरान दौरान अटल जी को श्रद्धांजलि भेंट की गई। बैठक में फैसला लिया गया है कि स्वर्गीय अटल जी की स्मृतियों को लेकर सरकार गांव देहात तक जाएगी। हरियाणा भारतीय जनता पार्टी 19 अगस्त को पूरे प्रदेशभर में श्रद्धांजलि सभा के कार्यक्रम आयोजित करेगी।

बैठक में हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में हरियाणा के किसी बड़े प्रोजेक्ट का नाम रखा जाए। इसके लिए बैठक में कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर गुरुग्राम की ग्लोबल सिटी और हिसार के नए बने एयरपोर्ट पर विचार किया। हरियाणा सरकार इन तीनों में से किसी एक का नाम  स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी  के नाम पर किए जाने से पहले केंद्र सरकार से विचार-विमर्श करेगी, क्योंकि तीनों ही प्रोजेक्ट में केंद्र सरकार की सहमति लेनी जरूरी है।

बैठक में अटल जी के देहावसान के कारण स्थगित किए गए हरियाणा विधानसभा सत्र को अब 7 सितंबर से बुलाने का फैसला किया गया। बैठक में कैबिनेट मंत्रियों के अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला व प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट और महामंत्री संजय भाटिया भी शामिल हुए। बैठक में मुख्य सचिव डीएस ढेसी, अतिरिक्त मुख्य सचिव केसनी आनंद अरोड़ा ने भी हिस्सा लिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Kamlesh Bhatt