जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा के प्रमुख विपक्षी दल इनेलो ने 25 सितंबर को पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व. देवीलाल का राज्यस्तरीय जयंती समारोह गोहाना में करने का निर्णय लिया है। इनेलो ने देवीलाल के जयंती समारोह में समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों को भी बुलाने का निर्णय लिया है। इनेलो विधायक दल और प्रदेश कार्यकारिणी की सोमवार को चंडीगढ़ में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला और इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक में एसवाइएल नहर निर्माण के मुद्दे पर 8 सितंबर को हरियाणा बंद कराने पर भी सहमति बनी। विधानसभा का मानसून सत्र 7 सितंबर से है। इनेलो ने पहले 18 अगस्त को बंद का आह्वान कर रखा था, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के देहावसान की वजह से मानसून सत्र स्थगित होने पर बंद को भी स्थगित कर दिया गया था। बैठक में बसपा के नेता भी शामिल हुए।

8 सितंबर के बंद और 25 सितंबर के राज्य स्तरीय जयंती समारोह की तैयारियों के लिए सभी इनेलो कार्यकर्ता जिलों व शहरों में समान रूप से काम करेंगे। बैठक में व्यापारियों के हितों की लड़ाई भी दमदार तरीके से लडऩे का निर्णय लिया गया।

बसपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र प्रजापति ने बिगड़ी कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरने और इनेलो के वरिष्ठ नेता रामपाल माजरा ने प्रदेश के कर्मचारियों की मांगों को पूरा कराने के प्रस्ताव बैठक में रखे, जिन्हें सर्वसम्मति से पास किया गया।

विपक्ष के नेता अभय चौटाला ने कहा कि कर्मचारियों के नियमितीकरण के मुद्दे पर सरकार ने अनौपचारिक बैठक बुलाई थी, मगर बिना किसी सहमति के सुप्रीम कोर्ट में जाने का एकतरफा एलान कर दिया। इनेलो कर्मचारियों के हक में सुप्रीम कोर्ट जाने की बजाय विधानसभा में बिल लाने के हक में है। उन्होंने छात्र संघ के चुनाव सीधे कराने का मुद्दा भी विधानसभा में उठाया।

सोशल मीडिया नेटवर्क को मजबूत करने पर दिया जोर

इनेलो ने बैठक में मान लिया कि दूसरे राजनीतिक दलों की अपेक्षा उसे अपने सोशल मीडिया नेटवर्क को अधिक मजबूत करने की जरूरत है। अभय चौटाला ने पार्टी के युवा नेताओं को  टास्क देते हुए कहा कि वह सोशल मीडिया का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल पार्टी के हक में करें। अभय ने मजाकिया लहजे में जिला अध्यक्षों को अपने बच्चों से सोशल मीडिया का प्रशिक्षण लेने की सलाह दी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt