Move to Jagran APP

हरियाणा विधानसभा सत्रः दादूपुर नहर मामले पर विपक्ष आक्रामक

हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन भी सदन की कार्यवाही हंगामेदार बनी हुई है। विपक्ष ने दादूपुर नहर मामले में सत्ता पक्ष पर तीखे हमले किए।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 24 Oct 2017 10:36 AM (IST)Updated: Tue, 24 Oct 2017 11:49 AM (IST)
हरियाणा विधानसभा सत्रः दादूपुर नहर मामले पर विपक्ष आक्रामक
हरियाणा विधानसभा सत्रः दादूपुर नहर मामले पर विपक्ष आक्रामक

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन भी सदन में दादूपुर नलवी नहर परियोजना पर जमकर हंगामा हो रहा है। परियोजना पर कांग्रेस स्थगन प्रस्ताव मूव करना चाहती थी, जबकि स्पीकर ने इनेलो के प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए अभय सिंह चौटाला को चर्चा की अनुमति दी। स्पीकर के कहा कांग्रेस चर्चा में भाग ले सकती है। कांग्रेस की लंबी बहस के बाद 11 बजकर 42 मिनट पर स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई।

loksabha election banner

इससे पूर्व  इनेलो नेता व नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने प्रश्न काल के दौरान ही यह मुद्दा उठाया। इस परचौटाला और राज्य मंत्री कृष्ण बेदी के बीच तीखी बहस हुई। सत्ता पक्ष और इनेलो के बीच तीखी नोक झोंक हुई। इनेलो विधायक सदन में सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

बता दें, गत दिवस भी सरकार के दादूपुर नलवी नहर परियोजना बंद करने के फैसले पर जमकर हंगामा हुआ था। इस मुद्दे पर काम रोको प्रस्ताव लाने की जिद पर अड़े कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा की कार्यवाही नहीं चलने दी। स्पीकर ने हालांकि मंगलवार को प्रस्ताव लाने का भरोसा भी दिलाया मगर कांग्रेस विधायक नहीं माने। कांग्रेस विधायक नारेबाजी करते हुए स्पीकर कंवरपाल गुर्जर के आसन के सामने (वैल में) आ गए। विरोध में सत्ता पक्ष के विधायकों और मंत्रियों ने भी कांग्रेसियों के खिलाफ जमकर नारे लगाए।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और विधायक कुलदीप बिश्नोई को छोड़कर स्पीकर ने बाकी सभी 15 कांग्रेस विधायकों को नेम कर दिया। हंगामे के दौरान ही हुड्डा सदन से जा चुके थे और बिश्नोई भी सदन में नहीं थे।  हंगामा थमता न देख स्पीकर ने मार्शलों को इशारा किया और कांग्रेस विधायकों को सदन से बाहर कर दिया गया।

कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी, रणदीप सुरजेवाला और कुलदीप शर्मा फिर भी नारेबाजी करते रहे। स्पीकर अब मंगलवार को ही दादूपुर नलवी नहर परियोजना पर काम रोको प्रस्ताव पर चर्चा कराएंगे। इनेलो विधायकों की ओर से भी इस मुद्दे पर काम रोको प्रस्ताव दिया गया है। सरकार की ओर से मंगलवार को विस्तृत रिपोर्ट पेश की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः अगले चुनाव में जनता के बीच रहूंगा, चाहे जेल तोड़कर आना पड़े : चौटाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.