Move to Jagran APP

बार्डर सील करने और खोलने को लेकर हरियाणा और दिल्ली के सीएम आमने-सामने, तनातनी बढ़ी

दिल्‍ली-हरियाण बार्डर सील और खोलने को लेकर दोनों राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री आमने-सामने आ गए हैं। हरियाणा के सीएम मनोहरलाल ने दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 06:53 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 02:27 PM (IST)
बार्डर सील करने और खोलने को लेकर हरियाणा और दिल्ली के सीएम आमने-सामने, तनातनी बढ़ी
बार्डर सील करने और खोलने को लेकर हरियाणा और दिल्ली के सीएम आमने-सामने, तनातनी बढ़ी

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संकट के बीच Delhi-Haryana border खोलने और सील करने को लेकर हरियाणा व दिल्ली सरकारों में तनातनी बढ़ गई है। हरियाणा द्वारा बार्डर खोलने और दिल्ली द्वारा बार्डर सील कर देने से ऐसे हालात बने हैं। अब न तो हरियाणा के लोग दिल्ली जा पा रहे हैैं और न ही दिल्ली के लोग हरियाणा आ पा रहे हैैं। जले पर नमक यह है कि दिल्ली सरकार ने बाहरी लोगों के इलाज पर रोक लगा दी है। ऐसे में हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आमने-सामने आ गए हैं। मनाेहरलाल ने केजरीवाल पर जमकर हमला किया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा केजरीवाल नहीं चाहते थे कि हम बार्डर खोलें

हरियाणा सरकार ने हालांकि दिल्ली से लगती सारी सीमाएं खोल दी हैैं, लेकिन अभी भी आने जाने में दिक्कतें आ रही हैैं, क्योंकि दिल्ली से न तो कोई यहां आ पा रहा है और न ही हरियाणा के लोग दिल्ली जा रहे हैैं। दिल्ली ने अचानक अपनी सीमाएं सील कर दी हैैं। इससे सीमाओं पर जाम के हालात हैैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि एमएचए (गृह मंत्रालय) की गाइड लाइन के मुताबिक हमने दिल्ली बार्डर को खोल दिया है। दिल्ली ने इसका विरोध किया। दिल्ली के मुख्‍यमंंत्री अरविंद केजरीवाल चाहते थे कि हम बार्डर न खोलें, लेकिन एमएचए की गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए जैसे ही हमने बार्डर खोला तो दिल्ली ने बंद कर दिया। अब अगर दिल्ली चाहे तो अपने बार्डर खोल सकता है। यह फैसला राज्य सरकारों का है।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि एनसीआर के जिलों में कोरोना के केस बढ़ रहे हैैं, लेकिन औसत आधार पर दूसरे राज्यों की अपेक्षा यहां गंभीर स्थिति नहीं है। प्राइवेट लैब में जितने टेस्ट हुए थे, उनका डाटा सरकार के पास नहीं पहुंचा था। अब प्राइवेट लैब में टेस्ट और ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी सरकारी डाटा में जोड़ी जाएगी। हमें लगता है कि हम किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार हैैं।

अनिल विज बोले, दिल्ली में इलाज के लिए रोकना बर्दाश्त नहीं कर सकते

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह केंद्र सरकार के उलट चलते हैैं। जब एमएचए ने रोक लगाने के लिए कहा तो उन्होंने बॉर्डर खोल दिए और जब एमएचए ने खोलने के लिए कहा तो इन्होंने रोक लगा दी। उनका एजेंडा राजनीतिक है।

विज ने कहा कि केजरीवाल का यह कहना कतई उचित नहीं है कि दिल्ली में बाहर के लोगों का इलाज नहीं किया जाएगा। दिल्ली देश की राजधानी है। अगर कल केजरीवाल कहे कि बाहर के लोगों को दिल्ली के किसी संस्थान में नहीं जाने देंगे ये जायज बात नहीं है।

यह भी पढ़ें: मास्‍क जरूर पहनें, लेकिन जानें किन बातों का रखना है ध्‍यान, अन्‍यथा हो सकता है हाइपरकेपनिया


यह भी पढ़ें: डॉलर की चकाचौंध भूल गए थे अपना वतन, अब गांव की मिट्टी में रमे पंजाब के युवा

यह भी पढ़ें: 100 लाेगों को जाना था औरंगाबाद, बैठा दिया अररिया की ट्रेन में, खाने को मिलीं चार पूडि़यां व चटनी


यह भी पढ़ें: खुद को मृत साबित कर US जाकर बस गया, कोरोना के डर से 28 साल बाद पंजाब लौटा तो खुली पोल

यह भी पढ़ें: दादी से मिलने मालगाड़ी से चला गया किशोर, दो माह तक लखनऊ में भटकता रहा, डीसी ने पहुंचाया


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.