जेएनएन, चंडीगढ़। Coronavirus COVID-19 के संक्रमण से जूझ रहे हरियाणा में शनिवार को राहत की बड़ी खबर आई। विभिन्न अस्पतालों में भर्ती छह लोग कोरोना वायरस को हराकर जिंदगी की जंग जीतने में सफल रहे। पूरी तरह फिट घोषित किए जाने के बाद इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस को हराने वाले जांबाज योद्धाओं में पांच केस गुरुग्राम के और एक केस फरीदाबाद जिले का है, जो पहले कोरोना पॉजीटिव थे, लेकिन इलाज के बाद यह व्यक्ति रिकवर हो गए और पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

अभी तक प्रदेश में कोरोना वायरस से 20 लोग पीड़ित हुए हैं जिनमें छह लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके, जबकि 14 विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित स्वास्थ्य विभाग की राज्यस्तरीय बैठक में यह जानकारी दी गई, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी मौजूद रहे। बैठक में बताया गया कि गुरुग्राम जिले से दस पॉजीटिव केस थे, जिनमें से पांच के सेंपल निगेटिव आ गए हैं। जिले में जो सबसे पहला पॉजीटिव केस था, उसका टेस्ट भी अब निगेटिव आया है।

बैठक में बताया गया कि फरीदाबाद जिले के तीन पॉजीटिव केस थे, जिनमें से एक का टेस्ट निगेटिव आ गया है। यानी इस जिले में अब दो लोग ही संक्रमित रह गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोरोना वायरस पीड़ित लोगों के इलाज में लगे स्टाफ की सराहना की है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसी मोबाइल एप बनाई जाए, जिसमें क्वांरटाइन किए गए लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके।

कोरोना वायरस अपडेट

  • 11,656 लोग विदेश से लौटे हैं अभी तक। इनमें से 11, 904 को निगरानी में लिया गया
  • 20 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए प्रदेश में। गुरुग्राम में सर्वाधिक 10, पानीपत में चार, फरीदाबाद में तीन और पंचकूला, पलवल व सोनीपत में एक-एक मरीज
  • 248 लोग कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए जिनमें संक्रमण का खतरा
  • 11,259 लोगों को रखा गया है निगरानी में
  • 645 लोग 14 दिन की अवधि पूरी होने के बाद फिट किए गए घोषित
  • 185 लोग अभी अस्पतालों में भर्ती
  • 574 लोगों के सैंपल लिए गए थे जिनमें से 430 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 126 की रिपोर्ट का अभी इंतजार 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस