जेएनएन, पंचकूला। शहर के सेक्टर 20 स्थित आशियाना फ्लैट्स के पास क्लोरीन गैस लीक के रिसाव से हड़कंप मच गया। इससे काफी संख्‍या में लाेगों की तबीयत बिगड़ गई। क्षेत्र के निवासियों को अांखों में जलन और उल्टियां होने लगीं। करीब 30 लोगों को अस्‍पतालोंं में भर्ती कराया गया। आशियाना फ्लैट्स में बने ट्यूबवैल के क्लोरीन गैस सिलिंडर से रिसाव हुआ था। पुलिस ने इलाका खाली कराया।

आज सुबह पंचकूला के सेक्‍टर 20 के आशियाना फ्लैट क्षेत्र में अचानक क्‍लोरीन गैस की बदबू से दहशत फैल गई। क्षेत्र में जल आपूर्ति के लिए बनाए गए ट्यूबवैल के क्लोरीन गैस सिलिंडर से रिसाव होने लगा। गैस पूरे क्षेत्र में फैल गई और देखते-देखते लोगों की हालत बिगड़ने लगी।

पंचकूला के सेक्‍टर 20 में गैस लीक के बाद घरों से बाहर अाए लोग।

लोगों को दम घुटन लगा और अांखों में जलन होने लगी। लोगाें को उल्टियां भी होेने लगी। इससे पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया और लोग सु‍रक्षित ठिकानों की ओर भागने लगे। प्रभावित लाेगों को अस्‍पतालों में ले जाया गया। करीब 30 लाेगों को अस्‍पतालाें में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें: ससुराल जा रही महिला को ढ़ाबे पर दी पनाह, फिर देवर ने दोस्तों संग मिलकर किया गैंगरेप

घटना की जानकारी मिलने के बाद पंचकूला की मेयर उपिंदर कौर अहलूवालिया भी वहां पहुंचीं। मौके पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां पहुंचीं। बाद में तकनीकी टीम ने क्लोरीन गैस के रिसाव पर काबू पाया। मौके पर पुलिस अधिकारियों सहित भारी पुलिस बल पहुंचा। ट्यूबवेल के पानी को साफ करने के लिए क्लोरीन गैसका इस्‍तेमाल किया जाता है।

यह भी पढ़ें: भाभी से अवैध संबंधों में की पत्नी की हत्या, सुहागरात के दिन ही खुला था राज

इसी जगह से गैस हुई लीक।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस