Move to Jagran APP

कालका-शिमला ट्वॉय ट्रेन के इंजन में लगी आग, 130 पर्यटक बचे बाल-बाल

कालका-शिमला रेलवे सेक्शन पर चलने वाली ट्वॉय ट्रेनों में शामिल हिमालयन क्वीन के इंजन में मंगलवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। हादसा चलती ट्रेन में हुआ।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 08:29 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 08:53 AM (IST)
कालका-शिमला ट्वॉय ट्रेन के इंजन में लगी आग, 130 पर्यटक बचे बाल-बाल
कालका-शिमला ट्वॉय ट्रेन के इंजन में लगी आग, 130 पर्यटक बचे बाल-बाल

जेएनएन, कालका (पंचकूला)। विश्व धरोहर में शामिल कालका-शिमला रेलवे सेक्शन पर चलने वाली ट्वॉय ट्रेनों में शामिल हिमालयन क्वीन के इंजन में मंगलवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। हादसा चलती ट्रेन में हुआ। गनीमत रही कि इस दौरान सफर कर रहे 130 लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

loksabha election banner

दोपहर बाद 12 बजकर 10 मिनट पर कालका से शिमला के लिए चलने वाली हिमालयन क्वीन ट्रेन के इंजन पावर 705 में धर्मपुर और कुमार हट्टी स्टेशन के बीच दोपहर करीब सवा दो बजे आग लग गई। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों व गाड़ी चालकों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग नहीं बुझी।

एक घंटे बाद सोलन से पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। इसके बाद कालका से शिमला जा रही हॉलीडे स्पेशल ट्रेन को धर्मपुर स्टेशन पर रोक उसके इंजन को हिमालयन क्वीन में लगाकर आगे रवाना किया गया। हिमालयन क्वीन करीब 50 मिनट रास्ते में खड़ी रही। रेलवे अधिकारियों की मानें तो हिमालयन क्वीन ट्वॉय ट्रेन में लगे 7 कोच में 130 पर्यटक सवार थे।

2 घंटे 24 मिनट धर्मपुर स्टेशन पर खड़ी रही हॉलीडे स्पेशल

इसके बाद कालका से एक अन्य इंजन को भेजकर धर्मपुर स्टेशन पर खड़ी हॉलीडे स्पेशल ट्रेन को रवाना किया गया। हॉलीडे स्पेशल ट्रेन 2 घंटे 24 मिनट तक धर्मपुर स्टेशन पर खड़ी रही।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.