Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार में BDPO सहित 14 अफसर-कर्मचारियों पर FIR, डीडीपीओ को कारण बताओ नोटिस

भ्रष्टाचार व गबन के मामलों में करनाल के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी (BDPO) जगबीर सिंह दलाल को सस्पेंड करते हुए FIR दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 12:45 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 12:45 PM (IST)
भ्रष्टाचार में BDPO सहित 14 अफसर-कर्मचारियों पर FIR, डीडीपीओ को कारण बताओ नोटिस
भ्रष्टाचार में BDPO सहित 14 अफसर-कर्मचारियों पर FIR, डीडीपीओ को कारण बताओ नोटिस

जेएनएन, चंडीगढ़। भ्रष्टाचार व गबन के मामलों में करनाल के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी (BDPO) जगबीर सिंह दलाल को सस्पेंड करते हुए FIR दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। अनियमितताओं के विभिन्न मामलों में कुल 14 लोगों पर FIR कराई जाएगी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता और मुख्यमंत्री के ओएसडी भूपेश्वर दयाल ने शुक्रवार को सीएम विंडो की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। हिसार में विकास एवं पंचायत विभाग में गबन के मामले में सरपंच सहित नौ लोगों पर FIR कराई जाएगी। पानीपत से अलग-अलग दो मामलों में 1.15 करोड़ और 1.87 करोड़ रुपये की रिकवरी में देरी पर डीडीपीओ राजबीर सिंह को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

करनाल में 8.34 लाख रुपये का घोटाला हुआ था, जिसमें BDPO जगबीर सिंह दलाल पर गाज गिरी है। सेंट्रलाइज्ड पब्लिक ग्रीवांस रिड्रेस एंड मॉनिटरिंग सिस्टम (सीपीग्राम) पोर्टल पर प्राप्त शिकायत के आधार पर हिसार के डीसी को हांसी तहसील के उमरा गांव में 225 एकड़ भूमि पर कब्जे हटाने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे ही एक मामले में रेवाड़ी के पुलिस आयुक्त को लेटलतीफी के दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

महेंद्रगढ़ के खंड कनीना के गांव सियाना में 51 लाख 61 हजार 843 रुपये के गबन के मामले में सरपंंच के अलावा अधिकारियों से रिकवरी की जाएगी। सहकारिता विभाग के अंतर्गत लंबित एक शिकायत पर गुरुग्राम में तैनात सहकारी समिति के डिप्टी रजिस्ट्रार बंसीलाल को कार्रवाई में देरी करने पर कारण बताओ नोटिस दिया गया है। अरावली क्षेत्र में क्लब बनाने से संबंधित शिकायत पर बताया गया कि पहले संबंधित लोगों को क्लीन चिट दे दी गई थी, परंतु दूसरी टीम ने अतिक्रमण की पुष्टि करते हुए कार्रवाई करने की सिफारिश की है। डॉ. गुप्ता ने गलत कार्रवाई करने पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड गुरुग्राम के रीजनल अधिकारी शक्ति सिंह को नियम-7 के तहत चार्जशीट करने के निर्देश दिए हैं।

शामलात भूमि पर दिया मुआवजा, SIT गठित

गुरुग्राम में शामलात भूमि के नकली मालिक दिखाकर मुआवजा दिए जाने के मामले में पुलिस आयुक्त को SIT गठित करने के निर्देश दिए गए हैं। बिजली विभाग के तहत प्राप्त 15 लाख रुपये की तांबे की तारों की चोरी करने की शिकायत पर जेई गुरबक्श, एसडीओ मोहन लाल, असिस्टेंट फोरमैन राम सुमेर, जेई तरसेम चंद के खिलाफ FIR दर्ज कराई जाएगी। परिवहन विभाग के अंतर्गत फर्जी फर्म बनाकर टैक्स चोरी करने के मामले में भी FIR दर्ज कराई जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने केे लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.