Move to Jagran APP

इनेलो की बेंचों पर बैठे दुष्यंत समर्थक तीनों विधायक, अभय को नहीं मिला साथ

दुष्यंत चौटाला समर्थक विधायक नैना चौटाला, अनूप धानक और राजदीप फौगाट अभय चौटाला के नेतृत्व वाली बैंचों पर ही बैठे, पर अभय को उनका साथ नहीं मिला।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 05:29 PM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 07:51 PM (IST)
इनेलो की बेंचों पर बैठे दुष्यंत समर्थक तीनों विधायक, अभय को नहीं मिला साथ
इनेलो की बेंचों पर बैठे दुष्यंत समर्थक तीनों विधायक, अभय को नहीं मिला साथ

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा के एक दिवसीय शीतकालीन सत्र में सभी की निगाहें इनेलो विधायक नैना चौटाला, अनूप धानक और राजदीप फौगाट पर टिकी रही। तीनों विधायक विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व वाली बेंचों पर तो बैठे, लेकिन अभय को सदन में इन तीनों विधायकों का साथ नहीं मिला। भाभी नैना चौटाला और देवर अभय चौटाला के बीच राम-राम भी नहीं हुई, लेकिन अभय चौटाला, अनूप धानक व राजदीप फौगाट के बीच कुछ पलों के लिए संवाद जरूर हुआ। दूसरी सीटिंग में तीनों में से कोई विधायक सदन में नहीं पहुंचा।

loksabha election banner

नैना चौटाला समेत तीनों विधायक विधानसभा में देर से आए और जल्दी चले गए। विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे शुरू हुई। इनेलो विधायकों की तरफ से सबसे पहले सदन में वेद नारंग पहुंचे। उसके बाद विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला और मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कई मंत्रियों-विधायकों संग एक साथ प्रवेश हुआ। करीब 15 मिनट बाद हरे-पीले रंग के कंबीनेशन वाले सूट में नैना चौटाला सदन पहुंची और आते ही अपनी सीट पर बैठ गई। उनके पीछे-पीछे राजदीप फौगाट व अनूप धानक भी पहुंचे।

विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला।

तीनों विधायक पूरे समय सदन की कार्यवाही को बैठे देखते रहे। विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला की कई बार सत्ता पक्ष के नेताओं के साथ गरमागरमी हुई और उनका समर्थन करने के लिए कई विधायक न केवल अपनी सीटों पर खड़े हुए, बल्कि वेल में भी आए। उस समय नैना चौटाला, अनूप धानक और राजदीप फौगाट चुप्पी साधे रहे।

अभय सिंह चौटाला विरोध प्रदर्शन करते हुए जब बाहर जाने लगे तो सदन के गेट पर राजदीप फौगाट अपनी सीट पर उठ गए और उन्होंने अभय चौटाला का अभिवादन किया। तभी अभय ने इशारे से अनूप धानक को अपने पास बाहर बुलवा दिया। एक मिनट के बाद ही अनूप और अभय दोनों सदन के भीतर आ गए। इनेलो विधायकों की नारेबाजी और शोरशराबे के बीच सबसे पहले नैना चौटाला उठकर सदन से बाहर चली गई। उनके बाद अनूप धानक भी निकल लिए। राजदीप फौगाट हालांकि पांच मिनट तक बैठे रहे। उस समय सदन में भारी हंगामा चल रहा था। मौका देखकर राजदीप फौगाट भी सदन से बाहर आ गए। तीनों विधायक करीब एक घंटे तक सदन में रहे।

बनवारी लाल, बिमला चौधरी, ओमप्रकाश और बिक्रम ठेकेदार पर भी निगाहें

सत्ता पक्ष की ओर से एक मंत्री और तीन विधायकों पर विपक्ष के नेताओं की निगाह टिकी रही। केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत समर्थक एक राज्य मंत्री डॉ. बनवारी लाल, विधायक बिमला चौधरी, पूर्व मंत्री एवं विधायक बिक्रम ठेकेदार तथा विधायक ओमप्रकाश ने पिछले दिनों प्रेस कांफ्रेंस कर मुख्यमंत्री पर अनदेखी के आरोप लगाए थे। यह चारों विधायक आज पूरे समय चुप्पी साधे रहे। अभय सिंह चौटाला ने हालांकि चुटकी भी ली कि मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रेस कांफ्रेंस करने वाले चारों विधायकों की बात भी नहीं सुनी जा रही, लेकिन उनके चुटकी लेते ही सत्ता पक्ष के विधायकों ने इनेलो में हुई दोफाड़ का मुद्दा छेड़ दिया, जिसके बाद सब चुप्पी साध गए।

इनेलो के 18 में से 16 विधायकों ने विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा

हरियाणा विधानसभा में इनेलो विधायकों की संख्या 18 है। जींद के विधायक डॉ. हरिचंद मिड्डा का निधन हो चुका है। अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह और इनेलो के 16 विधायक सदन में मौजूद रहे। दो विधायकों में स. जसविंद्र सिंह संधू और भाजपा के प्रति स्नेह जताने वाले इनेलो विधायक नगेंद्र भड़ाना सदन में नजर नहीं आए। जसविंद्र सिंह संधू अस्वस्थ चल रहे हैं। बलकौर सिंह भी इनेलो विधायकों के साथ सदन में बैठे दिखाई दिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.