जेएनएन, चंडीगढ़। इनेलो की कोख से पैदा हुई जननायक जनता पार्टी अब बड़ा आकार लेने को तैयार है। हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने जहां अपने पिता अजय सिंह चौटाला और मां नैना चौटाला के समर्थकों को एकजुट करते हुए संगठन को खड़ा करने की रणनीति बनाई है, वहीं अब दूसरे राजनीतिक दलों में सेंधमारी की भी तैयारी कर ली गई है। भाजपा और कांग्रेस के कई नेता जननायक जनता पार्टी के संपर्क में हैं। इनमें कई विधायक भी शामिल हैं। इन नेताओं के जनवरी माह में जननायक जनता पार्टी में शामिल होने की संभावना है।

राजनीतिक गलियारों में आम चर्चा है कि जननायक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन हो सकता है, लेकिन दुष्यंत चौटाला ने स्पष्ट किया है कि जब तक संगठन पूरा आकार नहीं ले लेता, तब तक किसी भी दल के साथ समझौता नहीं होगा। दुष्यंत ने यह संकेत जरूर दिया कि कांग्रेस व भाजपा के कई वरिष्ठ नेता उनके संपर्क में हैं।

सूत्रों का कहना है कि सत्तारूढ़ भाजपा के कुछ विधायक जननायक जनता पार्टी के संपर्क में हैं। कांग्रेस के भी कई नेता ऐसे हैं, जिन्हें टिकट की दरकार है, लेकिन आपसी गुटबाजी में उलझे हुड्डा और तंवर समेत कई नेता उनकी टिकट की राह में बड़ा रोड़ा बने हुए हैं। कांग्रेस में जिन नेताओं की टिकट की चाह पूरी नहीं हो रही, उनके लिए जननायक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी एक उम्मीद की किरण बने हुए हैं।

भाजपा कर रही जात-पात की राजनीति

दुष्यंत चौटाला ने भाजपा पर जात-पात और धर्म की राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा की जनता अब इनके बहकावे में नहीं आने वाली। दुष्यंत चौटाला गांव भालड़ में अजय भालड़ और उसकी टीम की ओर से आयोजित विशाल जनसभा में बोल रहे थे। जनसभा में अमित भालड़ ने अपने साथियों सहित भाजपा छोड़कर जजपा में शामिल होने की घोषणा की।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा, कांगेस और इनेलो ने हमेशा युवाओं को सिर्फ राज तक पहुंचने के लिए सीढ़ी के तौर पर इस्तेमाल किया है। इसीलिए आज प्रदेश का पढ़ा-लिखा युवा बेरोजगार घूम रहा है। झूठी बयानबाजी कर किसानों को हमेशा गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा, कांग्रेस व इनेलो को पूरी तरह से नकार दिया है और प्रदेश में आने वाली सरकार जजपा की होगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

   

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस