Move to Jagran APP

दुष्‍यंत चौटाला का चाचा पर फिर हमला, कहा- इनेलो विधायकों के दलबदल में अभय का हाथ

जेजेपी नेता दुष्‍यंत चौटाला ने एक बार फिर अपने चाचा अभय चौटाला पर निशाना साधा है। उन्‍हाेंने कहा कि इनेलो विधायकों द्वारा दलबदल करने में अभय चौटाला का हाथ है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 05:05 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 05:05 PM (IST)
दुष्‍यंत चौटाला का चाचा पर फिर हमला, कहा- इनेलो विधायकों के दलबदल में अभय का हाथ
दुष्‍यंत चौटाला का चाचा पर फिर हमला, कहा- इनेलो विधायकों के दलबदल में अभय का हाथ

चंडीगढ़, जेएनएन। जननायक जनता पार्टी  (जेजेपी) के नेता दुष्‍यंत चौटाला ने एक बार फिर अपने चाचा और इनेलो नेता अभय चौटाला पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि इनेलो विधायकों और पदाधिकारियों के भाजपा में शामिल होने के पीछे अभय सिंह चौटाला का हाथ है। इनेलो विधायक दल के नेता अभय चौटाला सुनियोजित रणनीति के तहत इतनी बड़ी संख्या में पार्टी के पदाधिकारियों को भाजपा में भेज रहे हैं।

prime article banner

कहा- विधानसभा चुनाव से पहले कहेंगे लोग, 'एक था इनेलो'

चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को पत्रकारों से रू-ब-रू दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिस तरह के हालात हैं, उसमें विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा में लोग यह कहने को मजबूर होंगे कि 'एक था इनेलो'। उन्होंने कुछ समय पहले गुरुग्राम में हुई इनेलो की बैठक का हवाला देते हुए कहा कि तब कार्यकर्ताओं से हाथ खड़े कराकर पूछा गया था कि हरा और भगवा एक कर दिया जाए। इस पर इनेलो कार्यकर्ताओं व नेताओं ने हाथ खड़े करके समर्थन किया था। बदला घटनाक्रम उसी बैठक में हुई घोषणा का ही परिणाम है।

यह भी पढ़ें: पिता ने 70 साल पहले सरकार को दान कर दी 300 एकड़ जमीन, अब पुत्र ने वापस मांगा

रणनीति के तहत पार्टी नेताओं को भाजपा में शामिल करा रहे अभय चौटाला

इस अवसर पर जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, पंचायती राज प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेंद्र लितानी तथा युवा विंग के प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सांगवान भी मौजूद थे। निशान सिंह ने कहा कि खरीफ फसलों के  न्यूनतम समर्थन मूल्य में नाममात्र बढ़ोतरी कर सरकार ने किसानों से मजाक किया है। हरियाणा में जिन फसलों की पैदावार होती है उनके मूल्य में आठ फीसद से कम की वृद्धि हुई जबकि महाराष्ट्र व गुजरात जैसे राज्यों में पैदा होने वाली फसलों के मूल्य में आठ से 15 फीसद की वृद्धि की गई है।

यह भी पढ़ें: वापसी के साथ ही मुसीबत में फंसे हनी सिंह, सिंगर नेहा कक्‍कड़ भी लपेटे में, दर्ज हो सकती है FIR

--------

2400 रुपये क्विंटल हो धान की एमएसपी: इनेलो

उधर इनेलो के प्रदेश प्रधान बीरबल दास ढालिया ने फसलों के समर्थन मूल्‍यों में व‍ृद्धि की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि धान का समर्थन मूल्य 2400 रुपये, बजारे का 2500 और कपास का 6000 रुपये प्रति क्विंटल निर्धारित किया जाए। उन्होंने कहा कि सीएसीपी के अनुसार हरियाणा में धान का प्रति क्विंटल लागत मूल्य वर्ष 2018 में 1720 रुपये बनता था और इसके आधार पर एमएसपी 2580 रुपये होनी चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.