Move to Jagran APP

जागरूकता शिविर में स्वच्छ भारत मिशन पर चर्चा

जासं, पंचकूला : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो जालंधर इकाई ने

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 12:26 AM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 12:26 AM (IST)
जागरूकता शिविर में स्वच्छ भारत मिशन पर चर्चा
जागरूकता शिविर में स्वच्छ भारत मिशन पर चर्चा

जासं, पंचकूला :

loksabha election banner

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो जालंधर इकाई ने जिला प्रशासन और नगर निगम पंचकूला के सहयोग से अंबेडकर भवन कालका में स्वच्छ भारत मिशन विषय पर जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कालका की विधायक लतिका शर्मा मुख्यअतिथि के रूप में उपस्थित हुई।

इस अवसर पर उन्होंने सरकार की ओर से चलाई जा रही अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमें इन योजनाओं के बारे में जागरूक होकर अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए। स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए जन भागीदारी को बढ़ाने पर जोर दिया। कहा कि स्वच्छता की शुरुआत हमें अपने आसपास से करने की जरूरत है।

फील्ड आउटरीच ब्यूरो जालंधर इकाई के उपनिदेशक प्रीतम सिंह ने कहा कि इस शिविर का मुख्य उद्देश्य स्वच्छ भारत अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करना है। इस अवसर पर नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह ने अपने संबोधन में स्वच्छता ऐप और स्वच्छ मंच पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता ऐप और स्वच्छता मंच के माध्यम से कोई भी सिटीजन अपनी भागीदारी दे सकता है। इस अवसर पर अनिल ने ओडीएफ, कुलदीप कोऑर्डिनेटर और अनिकेत ने स्वच्छ भारत मिशन के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर रीजनल आउटरीच चण्डीगढ़ के कलाकारों ने कला एवं संगीत के माध्यम से लोगों को जागरुक किया और विजीलेंस जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत सत्य व निष्ठा की शपथ दिलाई गई। वल्लभ भाई पटेल जयंती पर दौड़ेगा पंचकूला

सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर 31 अक्टूबर को देशभर में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा आम जन को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई जाएगी। इसी कड़ी में जिला प्रशासन की ओर से सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में -रन फॉर यूनिटी-जिला स्तरीय मैराथन का आयोजन किया जाएगा। इस दौड़ में समाज के नागरिक, स्वंय सेवी संस्थाओं के सहयोगी भाग लेंगे। सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करने के लिए इसके साथ जोड़ा जा रहा है। एनएसएस, नेहरू युवा केंद्र, डीपीई, स्पो‌र्ट्स अकादमी, पीटीआइ, एनसीसी के लड़के लड़कियों की विंग को भी इस मैराथन से जोड़ा गया है। पंचकूला के विधायक ज्ञानचंद गुप्ता झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके अलावा लौह पुरुष सरदार का संदेश आम नागरिकों को देने के लिए राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.