Move to Jagran APP

हारेगा कोरोना: अनुशासन दिखाएगा आगे की जंग का रास्ता, संकल्‍प और जज्‍बा होंगे हथियार

कोरोना वायरस से जंग में अनुशासन आगे का रास्‍ता दिखाएगा। मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि इसमें संकल्‍प और जज्‍बा हथियार बनेगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 11:40 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 06:39 AM (IST)
हारेगा कोरोना: अनुशासन दिखाएगा आगे की जंग का रास्ता, संकल्‍प और जज्‍बा होंगे हथियार
हारेगा कोरोना: अनुशासन दिखाएगा आगे की जंग का रास्ता, संकल्‍प और जज्‍बा होंगे हथियार

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग का संकल्‍प कर लिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि हम स्वस्थ तो जग स्वस्थ। इसलिए न डरें और न घबराएं। साहस और संकल्प के साथ मौजूदा हालात का मुकाबला करें। जनता कर्फ्यू की सफलता, दृढ़ इच्छाशक्ति और अनुशासन हमें आगे की गंभीर लड़ाई का रास्ता दिखाएगा।

loksabha election banner

हरियाणा में संक्रमित मरीजों की संख्या आठ हुई, 14 विदेशी भी आइसोलेशन में

टीवी चैनलों के जरिए शनिवार शाम को आम जन से सीधे रूबरू मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें चीन का अनुसरण करना चाहिए। वहां की जनता ने सरकार के निर्देशों का पालन कर बीमारी से लड़ाई में काफी हद तक सफलता पाई है। इसके उलट इटली, इराक और ईरान जैसे देशों ने डॉक्टरों की सलाह नहीं मानी और आज यहां के लोग नतीजा भुगत रहे हैं।

कहा- चीन से लें प्रेरणा, इटली, इराक और ईरान भुगत रहे लापरवाही का खामियाजा

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि हरियाणा में स्थिति कंट्रोल में है। अभी तक पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित आठ मरीज सामने आए हैं। इसके अलावा वायरस से संक्रमित 15 विदेशी लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर हम अनुशासन में रहें तो यह बीमारी फैल नहीं पाएगी और मानव जाति की जीत होगी।

-------

जनता कर्फ्यू के दौरान पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर और किराने की दुकानें खुली रहेंगी

हरियाणा में रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान दैनिक जरूरत की वस्तुओं की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। राज्य सरकार ने रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे कतक करियाने की दुकानें, पेट्रोल पंप और मेडिकल स्टोर खुले रखने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को सभी जिला उपायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों को आने वाली दिक्कतों से निपटने के तरीकों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि जिला उपायुक्त अपने-अपने जिलों में यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी आवश्यक वस्तु की कोई किल्लत न हो और आवश्यक वस्तुओं के थोक व परचून दरों में कोई अनावश्यक बढ़ोतरी न हो पाए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रबी खरीद-2020 अब एक अप्रैल से शुरू होने जा रही है। इस बारे अनाज मंडियों में भीड़ को एकत्रित होने से रोकने के लिए गेहूं की आवक बारे एक बेहतरीन व्यवस्था पर भी विचार किया जाए। उन्होंने कहा कि संक्रमण के खतरे को दूर करने के लिए सभी व्यापारी नकद मुद्रा के प्रचलन के स्थान पर कैशलैस सुविधा को बढ़ावा दें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



यह भी पढ़ें: दीपेंद्र हुड्डा के बाद सैलजा भी क्वारंटीन, गायिका कनिका के संपर्क में आए दुष्‍यंत से मिले थे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.