जागरण संवाददाता, पंचकूला : पंचकूला विकास मंच ने सोमवार को सेक्टर-8, 9 व 10 की पेड पार्किग को बंद करने के लिए एक ज्ञापन उपायुक्त के नाम अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मलिक को सौंपा। लोक सर्वहितकारी सोसायटी के चेयरमैन राकेश अग्रवाल, हरियाण प्रदेश व्यापार मंडल के युवा इकाई प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग, ज्वांइट एक्शन कमेटी सेक्टर-19 प्रधान देवराज शर्मा, ह्यूंमन राइट्स जनरल सेक्रेटरी नरेंद्र सिंह, उपप्रधान कुलदीप सिंह, सेक्टर-19 मार्केट प्रधान नरेश नारंग ने पेड पार्किग का विरोध जताया। ज्ञापन देने के बाद लोक सर्वहितकारी सोसायटी के चेयरमैन राकेश अग्रवाल और हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के युवा इकाई प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग ने संयुक्त बयान में बताया कि 18 फरवरी को सुबह 10 बजे सेक्टर-8 से शांतिप्रिय प्रदर्शन किया जाएगा। पंचकूला जिला प्रशासन ने जो पेड पार्किग की है, वह उचित नहीं है। पार्किंग के नाम पर पैसे वसूलना जनता की जेबों में डाका डालने वाली बात

दुकान के आगे पार्किंग में वाहन खड़े करने पर पैसे वसूलना कहां का इंसाफ है। जबकि सरकार ने मार्केट बनाकर उसे सेल कर मार्केट में व्यापारी अपना व्यापार कर रहे हैं और उपभोक्ता समान खरीदने पर हर प्रकार का टैक्स सरकार को दे रहे हैं। उसके बावजूद भी पार्किंग के नाम पर पैसे वसूलना जनता की जेबों में डाका डालने वाली बात है। जबकि व्यापारी व आम जनता नगर निगम को हाउस टैक्स दे रही है। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा सरकार के ज्यादातर हेड ऑफिस पंचकूला में है। सड़कों पर बेसहारा गाय व आवारा कुत्ते घूम रहे हैं। जिला प्रशासन के अधिकारी अपना काम तो ठीक ढंग से करते नहीं उल्टा नए-नए नियम बनाकर जनता को परेशान करने में लगे हुए हैं।

जबकि सरकार की गलत नीतियों के कारण व्यापार पहले ही ठप हो रहे हैं और बेरोजगारी दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। सरकार इन समस्याओं को हल किराने की वजह जनता पर नाजायज भोज डालने में लगी हुई है। हरियाणा सरकार को चाहिए कि पंचकूला जिला प्रशासन ने जो पेड पार्किग के नाम पर पैसे वसूलने का धंधा बनाया है उसे तुरंत प्रभाव से बंद किया जाए। ताकि पंचकूला की जनता को नाजायज वसूली से राहत मिल सके।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस