चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में मदद करने के लिए सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा भी आगे आया है। डेरा प्रबंधन ने मदद की पेशकश करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को चिट्ठी लिखी है। इन चिट्ठियों में कहा गया है कि यदि सरकारें चाहें तो डेरा प्रेमी  सैनिटाइजेशन समेत अन्य तरह के कामों में सहयोग दे सकते हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को लिखे पत्र

डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम रोहतक की सुनारियां जेल में बंद है। उसकी जान को खतरा होने संबंधी हरियाणा के जेल मंत्री रणजीत चौटाला का पिछले दिनों एक विवादित बयान आया था, जिसके बाद बवाल मच गया। बाद में रणजीत चौटाला को केंद्रीय गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद अपना बयान वापस लेना पड़ा था।

कहा- सरकारें चाहेंगी तो शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सेवादार करेंगे मदद

केंद्रीय गृह मंत्री और दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन की ओर से अलग-अलग पत्र लिखे गए हैं। हालांकि चेयरपर्सन विपासना हैं, लेकिन इन पत्रों पर नाम न होकर सिर्फ हस्ताक्षर हैं। इन पत्रों में कहा गया है कि शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सेवादार मानवता की भलाई के कार्यों के लिए अपनी जान की परवाह किए बिना सदा अग्रणी रहे हैं। मौजूदा परिस्थितियों में भी डेरा सच्चा सौदा की इस विंग के सेवादार जन जागरण व सैनिटाइजेशन करने के लिए तैयार हैं। जहां भी जरूरत होगी, सेवादार वहीं पर सेवा करने के लिए पहुंच जाएंगे।

डेरा सच्चा सौदा सिरसा के सेवादार वैसे तो पूरे देश में हैं, लेकिन उत्तर भारत में इसके अनुयायी सबसे ज्यादा हैं। गौरतलब है कि डेरा सच्चा सौदा की ओर से लंबे समय से मानवता भलाई के कार्य चलाए जाते रहे हैं। इनमें मरणोपरांत शरीरदान, नेत्रदान, राशन दान, जरूरतमंदों को मकान,  शहर और गांव में स्वच्छता अभियान, गरीब कन्याओं की शादी सहित तरह के अभियान शामिल हैं। डेरा के अनुयायी इन सामाजिक अभियानों में बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: इनसे सीखिये: भाई की मौत के बाद घर के बाहर लगाया संदेश- कृपया कोई शोक जताने न आएं


यह भी पढें: Corona Lock down: डीएसपी को आया फोन- सर दूल्हा बोल रहा हूं, आज के फेरे हैं गाड़ी जाने दोगे क्‍या


यह भी पढ़ें: मनोहरलाल का ऐलान- कोरोना से जंग में जुटे डॉक्‍टरों व कर्मियों के हादसे पर मिलेंगे 20 से 50 लाख

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस