जागरण संवाददाता, पंचकूला : ताऊ देवी लाल खेल स्टेडियम में आयोजित चार दिवसीय उत्तर क्षेत्र बैडमिटन प्रतियोगिता के अंडर-19 में हरियाणा ने प्रथम स्थान हासिल किया। सीनियर वर्ग में हरियाणा के कार्तिक जिदल ने कड़े मुकाबले में चंडीगढ़ के अभिषेक सैनी को 2-1 से पराजित किया। चार दिवसीय अंतरराज्यीय प्रतियोगिता में उत्तरी राज्य चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के लगभग 200 खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का ओवरऑल चैंपियन दिल्ली बना। प्रतियोगिता का आयोजन भारतीय बैडमिटन एसोसिएशन के तत्वावधान में हरियाणा बैडमिटन एसोसिएशन द्वारा किया गया। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर हरियाणा के खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण मुख्य अतिथि रहे। जबकि हरियाणा बैडमिटन एसोसिएशन के अध्यक्ष व भारतीय बैडमिटन एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

अंडर-19 वर्ग में विजेता हरियाणा की अनुपमा उपाध्याय व सीनियर वर्ग के विजेता कार्तिक जिदल को 11-11 हजार रुपये इनाम मिला। पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले सिगल कैटेगरी, डबल कैटेगरी व मिक्स डब्ल्स के विजेताओं को प्रशस्ती पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया गया।

प्रतियोगिता के शुभारंभ 26 सितंबर को हरियाणा के मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने किया था। खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण ने कहा कि उन्हें खुशी है कि पंचकूला में उत्तर क्षेत्र अंतरराज्यीय बैडमिटन प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया है। इस अवसर पर खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के निदेशक भूपेंद्र सिंह, बैडमिटन एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (लीगल) संजय यादव, एसोसिएशन के जरनल सेक्रेटरी, अजय सिघानिया, पंचकूला जिला बैडमिटन एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस