Move to Jagran APP

Delhi Assembly Elections: दिल्ली चुनाव में उतरेगी JJP, भाजपा के बुलावे का इंतजार

Delhi Assembly Elections हरियाणा सरकार में भाजपा की साझीदार जननायक जनता पार्टी (JJP) दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतरने का मन बना चुकी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 10:48 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 05:07 PM (IST)
Delhi Assembly Elections: दिल्ली चुनाव में उतरेगी JJP, भाजपा के बुलावे का इंतजार
Delhi Assembly Elections: दिल्ली चुनाव में उतरेगी JJP, भाजपा के बुलावे का इंतजार

नई दिल्ली [बिजेंद्र बंसल]। Delhi Assembly Elections: हरियाणा सरकार में भाजपा की साझीदार जननायक जनता पार्टी (JJP) दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतरने का मन बना चुकी है। वह चाहती है कि दिल्ली में भाजपा से गठबंधन हो जाए। इसके लिए उसे मोदी-शाह की तरफ से बुलावे का इंतजार है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो JJP अकेले भी ताल ठोक सकती है।

loksabha election banner

दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित हरियाणा स्टेट गेस्ट हाउस में बैठक की अध्यक्षता करते हुए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि पार्टी की प्राथमिकता होगी कि भाजपा के साथ चुनावी समझौता हो जाए। बताते हैं कि कोर टीम ने निर्णय लिया कि अगले दो दिन में पार्टी की पांच टीमें हरियाणा से लगती दिल्ली की 20 सीटों पर जमीनी स्तर का सर्वे करेंगी। इसके बाद पार्टी निर्णय लेगी।

भाजपा पांच सीट पर समझौता भी करेगी तो 20 का फायदा होगा

बैठक में नेताओं ने अपनी मजबूती और दिल्ली में भाजपा की कमजोरी पर भी चर्चा की। स्पष्ट राय थी कि यदि भाजपा दिल्ली में पांच सीटों पर JJP के साथ समझौता करती है तो उसे 20 सीटों पर सीधा फायदा मिलेगा।

दो दिन में देंगी पांचों टीम अपनी रिपोर्ट

इस बैठक में पार्टी नेता दिग्विजय सिंह, डॉ. केसी बांगड़, अनंतराम तंवर, चौधरी हर्ष कुमार सहित ठाकुर राजाराम, राजेंद्र लतानी सहित रविंद्र सांगवान की पांच टीम गठित की गई हैं। ये टीम अगले दो दिन में हरियाणा से लगती दिल्ली की 20 से 25 सीटों पर जमीनी स्तर की सर्वे रिपोर्ट देंगी।

JJP को राज्य पार्टी का मिला दर्जा

निर्वाचन आयोग ने जननायक जनता पार्टी (JJP) को राज्य पार्टी के तौर पर सूचीबद्ध किया है। चुनाव आयोग ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी। इससे पहले विगत 29 नवंबर को गठन के मात्र 11 महीने के भीतर ही JJP को मान्यता देते हुए चुनाव आयोग ने चाबी का निशान भी स्थाई रूप से आवंटित कर दिया था। अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में JJP ने दस सीटें जीतते हुए पूरे प्रदेश में 15.34 वोट हासिल किए थे।

दुष्यंत के नाम पर चुनाव लड़ेगी जेजेपी

इनसो अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला का कहना है कि दिल्ली में JJP हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नाम और काम पर चुनाव लड़ेगी। हरियाणा से लगते दिल्ली के क्षेत्रों में दुष्यंत न सिर्फ युवाओं के प्रेरणादायक युवा नेता हैं बल्कि बुजुगोर्ं की आस हैं। दिल्ली के लोग भी उनमें हरियाणा की तरह संभावनाएं देख रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.