Move to Jagran APP

छोटे शहरों से बड़ी कहानी लिखने चले हम... हरियाणा का नाम चमकाने के लिए तैयार तीन बेटियां

नीतिका गोस्वामी सिमरन गांधी और सोनल शर्मा ने मिस हरियाणा का खिताब अपने नाम किया। ये अब अब मिस इंडिया की तैयारी कर रही हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 26 Feb 2019 10:16 AM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 10:57 AM (IST)
छोटे शहरों से बड़ी कहानी लिखने चले हम... हरियाणा का नाम चमकाने के लिए तैयार तीन बेटियां
छोटे शहरों से बड़ी कहानी लिखने चले हम... हरियाणा का नाम चमकाने के लिए तैयार तीन बेटियां

जेएनएन, चंडीगढ़। पिछले दो वर्षों से मिस इंडिया में हरियाणा का नाम चमका है। पहले मानुषी छिल्लर और फिर मीनाक्षी चौधरी। अब हरियाणा का नाम चमकाने के लिए तीन बेटियां फिर तैयार हैं। चंडीगढ़ में आयोजित मिस हरियाणा प्रतियोगिता में नीतिका गोस्वामी, सिमरन गांधी और सोनल शर्मा को पैजेंट पहनाया गया। अब तीनों ही मिस इंडिया की तैयारी में जुट गई हैं।

loksabha election banner

एक महीने में आठ किलो वजन कम किया

नीतिका गोस्वामी झज्जर में रहती हैं और 19 वर्ष की हैं। उन्होंने कहा कि ये दूसरी बार है कि मिस इंडिया में हिस्सा लिया। पिछली बार मिस हरियाणा बनते-बनते रह गई थी, मगर इस बार कामयाबी मिली। मेरे माता-पिता प्राइमरी स्कूल में अध्यापक हैं। इस कारण घर में हमेशा पढ़ाई का माहौल रहा। शाम को घर से बाहर निकलने भी नहीं दिया जाता था। पर मेरा रुझान को-करिकुलर एक्टिविटीज की तरफ रहा।

स्कूल और कॉलेज में कई मॉडलिंग शो में हिस्सा लिया। दसवीं के बाद एमबीबीएस की कोचिंग शुरू की, मगर एंट्रेंस क्लीयर नहीं हुआ, तो नर्सिंग की पढ़ाई की। पिछले महीने 26 जनवरी को कैंपस प्रिंसेज का ताज पहना। उस दिन से आज तक मैंने आठ किलो वजन कम किया। इसके लिए जिम भी गई। अब खुद को फिट रखने के लिए पूरी तैयारी कर रही हूं।

मां ने पहले ही बना दिया था क्वीन

सिमरन गांधी पलवल से हैं और वकालत की पढ़ाई कर रही हैं। 19 वर्षीय सिमरन ने कहा कि खुशी है कि पहली बार में ही कामयाबी मिली। दरअसल, मेरी मां ने मुझे बहुत सपोर्ट किया है। वो खुद ब्यूटीशियन हैं। उन्होंने मुझे बचपन से त्वचा का ख्याल रखना सिखाया। मैंने कैंपस प्रिंसेज के लिए भी ऑडिशन दिए, मगर उस दौरान रह गई। मुझे खुशी है कि मेरी प्रतिभा को मिस इंडिया जैसे प्लेटफॉर्म ने सराहा और आगे जाने का मौका मिला। अब दिल्ली में 5 मार्च को हमारा जोनल कंपटीशन होगा।

पहले पढ़ाई फिर की मॉडलिंग

करनाल की सोनल ने कहा कि वे 22 वर्ष की हैं और हाल ही में मुंबई से बीबीए की डिग्री ले चुकी हैं। मैंने हमेशा पढ़ाई को तव्वजो दी। मेरे पिता आर्मी से हैं। इस कारण मैंने हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और कई बड़े राज्य घूमे हैं। मुझे खुशी है कि अब मैं अपने राज्य को मिस इंडिया में रीप्रेजेंट कर पाउंगी। इसके लिए अभी से तैयारी कर रहीं हूं। मेरे अनुसार शिक्षा हर हाल में जरूरी है, ये आपको हर क्षेत्र में बेहतर बनाती है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.