Move to Jagran APP

ट्वीट पर घमासान से ट्रोल हुई बबीता फोगाट, जानें... क्यों दिया धमकी के बाद जायरा वसीम का उदाहरण

तब्लीगी जमात पर ट्विटर पर टिप्पणी के बाद बबीता फोगाट को धमकियां मिली तो बबीता ने धमकी देने वालों को चेताया। कहा कि वह जायरा वसीम नहीं हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 10:40 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 07:27 PM (IST)
ट्वीट पर घमासान से ट्रोल हुई बबीता फोगाट, जानें... क्यों दिया धमकी के बाद जायरा वसीम का उदाहरण
ट्वीट पर घमासान से ट्रोल हुई बबीता फोगाट, जानें... क्यों दिया धमकी के बाद जायरा वसीम का उदाहरण

चंडीगढ़ [अनुराग अग्रवाल]। हरियाणा के चरखी दादरी से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबीता फोगाट (Wrestler Geeta Phogat) सुर्खियों में हैं। पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेने वाले कोरोना वायरस के कारण भारत में खराब होती स्थिति पर बबीता फोगाट ने Tweet किया को बवाल मच गया। बबीता ने तब्लीगी जमातियों को जाहिल बताते हुए 15 अप्रैल को Tweet किया था, जिस पर तीन दिन बाद खूब विवाद हुआ। इस Tweet पर यूजर्स ने बबीता फोगाट को जमकर ट्रोल किया और फोन पर धमकियां भी दीं। इसके बाद बबीता ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि वह कोई जायरा वसीम (Zaira Wasim) नहीं हैं, जो धमकियोंं से डरकर घर बैठ जाएंगी। वे हमेशा लड़ती रहेंगी।

loksabha election banner

दरअसल, जायरा वसीम एक एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने कट्टरपंथी धमकियों के बाद पिछले साल फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी। जायरा ने आमिर खान की फिल्म दंगल और द सीक्रेट सुपरस्टार सरीखी बड़ी फिल्म में काम किया था। जायरा ने दंगल फिल्म में बबीता फोगाट की बड़ी बहन गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाया था। पिछले साल जून में जायरा ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था, जिस पर देशभर में लंबी बहस छिड़ी थी। बबीता फोगाट ने साल 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता था।

Twitter पर ट्रोल होते ही कई अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खिलाड़ी, आरएसएस और भाजपा के पदाधिकारी तथा युवा खिलाड़ी बबीता के समर्थन में उतर आए। गत सायं तक 30 हजार से ज्यादा Tweet और Re-Tweet हुए। अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया ने बबीता का बचाव करते हुए ट्रोलर्स से पूछा कि खिलाड़ी देश के लिए हर रोज संघर्ष करते हैं, लेकिन आप क्या कर रहे हैं। बजरंग पूनिया ने Twitter पर लिखा, 'मिल्खा सिंह, मैरीकोम, पान सिंह तोमर, गीता फोगाट और बबीता फोगाट, इन पर फिल्में इसलिए बनीं, क्योंकि वे इस योग्य थे।'

दरअसल, दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए जमातियों की वजह से देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। चीन से शुरू होकर पूरे विश्व में फैल चुकी घातक बीमारी कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 13 हजार पार कर गई है। भारत में इससे अब तक 437 लोगों की मौत हो चुकी है। बबीता फोगाट ने 15 अप्रैल को अपने Tweet में लिखा, ‘कोरोना वायरस भारत की दूसरे नंबर की सबसे बड़ी समस्या है। जाहिल जमाती अभी भी पहले नंबर पर बना हुआ है।’ बबीता के इस Tweet के बाद सोशल मीडिया पर आग लग गई। कुछ लोगों ने उनकी इस बात का विरोध किया। उनके प्रति भद्दी भाषा का भी इस्तेमाल किया गया है।

कान खोलकर सुन लो, मैं बबीता फोगाट हूं, ऐसे ही लड़ती रहूंगी

बबीता फोगाट ने कहा कि कुछ दिन पहले मैंने Tweet किया था। इसके बाद से कुछ लोग सोशल मीडिया पर गलत-गलत मैसेज करने लगे, गालियां देने लगे और फोन करके धमकी भी देने लगे हैं। उन लोगों को कह रही हूं कि कान खोलकर सुन लो और दिमाग में बैठा लो। मैं कोई जायरा वसीम नहीं हूं, जो तुम्हारी धमकियां सुनकर घर बैठ जाउंगी। मैं बबीता फोगाट हूं, देश के लिए लड़ी हूं और ऐसे ही लड़ती रहूंगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को सच सुनने में परेशानी है, वो लोग एक बात और सुन लें कि वो हमेशा सच बोलती रहेंगी और सच लिखती रहेंगी। अगर सच सुनना पसंद नहीं करते या तो अपनी आदत सुधार लें या फिर सच सुनने की आदत डाल लें।

जानिये क्यों छोड़ी थी जायरा वसीम ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री

फ़िल्म 'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' जैसी फ़िल्मों से चर्चित हुईं बाल अदाकारा ज़ायरा वसीम ने बॉलीवुड को पिछले साल अलविदा कहा था। फ़ेसबुक पर लिखी एक लंबी पोस्ट में उन्होंने कहा कि अपने धर्म और अल्लाह के लिए यह फ़ैसला ले रही हैं। वो फ़िल्मों में काम करने के दौरान अपने धर्म से भटक गई थीं। पांच साल पहले मैंने एक फ़ैसला किया था, जिसने हमेशा के लिए मेरा जीवन बदल दिया था। मैंने बॉलीवुड में क़दम रखा और इससे मेरे लिए अपार लोकप्रियता के दरवाज़े खुले। मैं जनता के ध्यान का केंद्र बनने लगी। मुझे क़ामयाबी की मिसाल ती तरह पेश किया गया और अक्सर युवाओं के लिए रोल मॉडल बताया जाने लगा। हालांकि मैं कभी ऐसा नहीं करना चाहती थी और न ही ऐसा बनना चाहती थी। अब मुझे लगता है कि मैं अपने काम को लेकर खुश नहीं हूं। लंबे समय से मैं ये महसूस कर रही हूं कि मैंने कुछ और बनने के लिए संघर्ष किया है। बताया जाता है कि कट्टरपंथियों के दबाव में जायरा ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहा था।

बबीता के इस Tweet पर मचा बवाल

कोरोना वायरस भारत की दूसरे नंबर की सबसे बड़ी समस्या है।

जाहिल जमाती अभी भी पहले नंबर पर बना हुआ है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus के खिलाफ जंग में पंजाब का साथ, दूसरे राज्यों में भेजा गया एक लाख टन अनाज 

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर... Corona मरीज के सीधे संपर्क में आने से बचाएगा वार्ड बोट रोबोट, IIT ने बनाया मॉडल 

यह भी पढ़ें : पहलवान बबीता फौगाट ने राहुल गांधी पर की टिप्पणी, ट्विटर पर कुश्ती लड़ रहे पूर्व कांग्रेस विधायक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.