Move to Jagran APP

निगम प्रशासक जोगपाल ने पेश किया दो साल का खाका, गिनाए काम

नगर निगम द्वारा स्मार्ट लाइटिंग के तहत सभी 18581 नॉन एलईडी लाइट्स प्वाइंट्स को एलईडी लाइट्स से बदला जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 07:59 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 06:41 AM (IST)
निगम प्रशासक जोगपाल ने पेश किया दो साल का खाका, गिनाए काम
निगम प्रशासक जोगपाल ने पेश किया दो साल का खाका, गिनाए काम

जागरण संवाददाता, पंचकूला : नगर निगम द्वारा स्मार्ट लाइटिंग के तहत सभी 18581 नॉन एलईडी लाइट्स प्वाइंट्स को एलईडी लाइट्स से बदला जा रहा है। पंचकूला शहर में 13800 प्वाइंट ऐसे हैं जहां पहले से ही नॉन एलईडी लाइट मौजूद है और 900 पॉइंट ब्लैक स्पॉट हैं, जहां नई एलईडी लाइटें लगाई जाएंगी। कालका और पिजौर का सर्वेक्षण अगले 15 दिनों में पूरा हो जाएगा। एमओयू साइन ईईएसएल से हो चुका है। नगर निगम पंचकूला के प्रशासक सह आयुक्त राजेश जोगपाल ने दो साल के डेवलपमेंट वकर्स का लेखा-जोखा शुक्रवार को पेश किया। जोगपाल को कार्यभार संभाले शुक्रवार को दो साल का समय पूरा हो गया। राजेश जोगपाल ने बताया कि आवारा कुत्तों की नसबंदी के तहत 7841 डॉग्स का पिछले वर्ष स्टरलाइजेशन करवाया गया। गांव सुखदर्शनपुर में कैनल हाउस के निर्माण के लिए नए सिरे से टेंडर मांगे गए थे, जिसके निर्माण का 25 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। सांपों से बचाव के लिए टीम रखी, जिसने शहर एवं गांवों से बचाव 300 सांप/अजगर पकड़े। ग्रीन पंचकूला के लिए भारतीय हरित भवन परिषद हैदराबाद को दिया गया है। 53 बस क्यू शेल्टर निर्माणाधीन हैं, आठ राउंडअबाउट को पुर्ननिर्माण करवाया, प्रवेश द्वारों का निर्माण, हाउसिग बोर्ड प्रवेश द्वार का उद्घाटन हो चुका है। रेलवे स्टेशन का प्रवेश द्वार निर्माणाधीन है, पंचकूला में विभिन्न गांवों के 21 प्रवेश द्वारों का निर्माण, पिजौर और कालका के विभिन्न गांवों में 32 प्रवेश द्वारों का निर्माण, पंचकूला में चार प्रवेश द्वारों का निर्माण होगा। स्थापित करवाए जा चुके हैं 33 ओपन जिम

loksabha election banner

राजेश जोगपाल ने बताया कि चिल्ड्रेन पार्क के तहत सेक्टर-21 और वार्ड-20 के गांव डबकोरी में दो पार्क बनाए जा रहे हैं। पंचकूला और कालका में 33 ओपन जिम स्थापित करवाए जा चुके हैं। अमरुत के परियोजना के तहत लगभग 48.11 करोड़ रुपेय की लागत से 14 गांवों के लिए 9 सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) निर्माणाधीन हैं। एमसी द्वारा नियुक्त सलाहकार द्वारा तैयार किए जा रहे अन्य सभी बचे हुए क्षेत्रों के लिए डीपीआर तैयार की जा रही है। रेलवे ब्रिज सेक्टर 19 का निर्माण प्रगति पर है। नगर निगम के भवन ग्रीन बिल्डिग पर 29 करोड़ रुपये की लागत आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.