Move to Jagran APP

CoronaVirus: हरियाणा में कोरोना वायरस से रिकवरी रेट बढ़ी, लेकिन मौत का आंकड़ा चिंताजनक

CoronaVirus हरियाणा में काेरोना वायरस से मरीजों की रिकवरी रेट लगातार बढ़ रही है और काफी संख्‍या में मरीज ठीक हो रहे हैं। लेकिन कोराेना वायरस से मृत्‍युदर में वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्‍य मलोगों 32 कोरोना मरीजों की मौत हुई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 11:29 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 11:29 AM (IST)
CoronaVirus: हरियाणा में कोरोना वायरस से रिकवरी रेट बढ़ी, लेकिन मौत का आंकड़ा चिंताजनक
CoronaVirus: हरियाणा में कोरोना से रिकवरी रेट बढ़ रही है। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। CoronaVirus recovery rate: हरियाणा में कोरोना के नए मरीजों की तुलना में महामारी को हराने वालों का चढ़ता ग्राफ बड़ी राहत दे रहा है। राज्‍य में कोरोना वायरस (CoronaVirus) से मरीज काफी संख्‍या में ठीक हाे रहे हैं और ठीक होने वाले लोगों की तुलना में नए मरीज कम संख्‍या में आ रहे हैं। लेकिन, इसके बीच राज्‍य के कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या भी बढ़ रही है। ऐसे में बढ़ती कोरोना मृत्युदर (Corona Death Rate) चिंताएं बढ़ा रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान 32 काेराना मरीजों की मौत हो गई और इससे मृत्यु दर 1.05 फीसद पर पहुंच गई है। इस दौरान 2646 लोगों ने कोरोना को हरा दिया और 1607 नए मरीज मिले।

loksabha election banner

पिछले 24 घंटे के दौरान 32 मरीजों की मौत, 2646 हुए ठीक

पिछले 24 घंटों में गुरुग्राम में 498 और फरीदाबाद में 263 मरीज मिले। राहत की बात यह कि बाकी के 20 जिलों में नए मरीजों की संख्या दो अंकों में सिमट गई है। फरीदाबाद और गुरुग्राम में पांच-पांच, हिसार और रोहतक में चार-चार, भिवानी में तीन, झज्जर, यमुनानगर और पंचकूला में दो-दो तथा करनाल, रेवाड़ी, अंबाला, सिरसा और पलवल में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

मृत्यु दर 1.05 फीसद पर पहुंची, 1607 नए मरीज मिले, 20 जिलों में नए मरीजों की संख्या दो अंकों में

प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या घट कर अब 16 हजार 673 रह गई है। अब तक दो लाख 37 हजार 604 लोग संक्रमित हुए हैं जिनमें से दो लाख 18 हजार 443 मरीज कोरोना को हराकर घर लौट चुके हैं। पाजिटिव रेट थोड़ा घटकर 6.77 फीसद पर आ गया है तो रिकवरी रेट बढ़कर 91.94 फीसद पर पहुंच गया है। 68 दिन में मामले दोगुने हो रहे हैं। प्रत्येक दस लाख लोगों में एक लाख 43 हजार 319 के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। कोरोना से अभी तक 2488 लोगों की मौत हुई है। इनमें 1694 पुरुष और 793 महिलाएं शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Big Boss 14 : बहू रूबीना के बेटे से तलाक की बात सुन लुधियाना में रहते सास-ससुर के उड़े हाेश, कही यह बात

यह भी पढ़ें: Agricultural laws: हरियाणा के इन प्रगतिशील किसानों से जानिये तीन कृषि कानूनों के फायदे

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.