Move to Jagran APP

Corona Virus: एडीजीपी की एडवाइजरी पर विज को एतराज, पूछा- अधिकारी को किसने दिए आदेश

गृह मंत्री अनिल विज ने कोरोना वायरस पर एडजीपी द्वारा दी गई एडवाइजरी पर कड़ा एतराज जताया है। विज ने गृह सचिव के जरिए डीजीपी से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 09:19 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 01:41 PM (IST)
Corona Virus: एडीजीपी की एडवाइजरी पर विज को एतराज, पूछा- अधिकारी को किसने दिए आदेश
Corona Virus: एडीजीपी की एडवाइजरी पर विज को एतराज, पूछा- अधिकारी को किसने दिए आदेश

जेेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए पुलिस कर्मचारियों को मास्क व दस्ताने पहनकर ड्यूटी करने को कहा है। वहीं, गृह मंत्री अनिल विज ने एडजीपी द्वारा दी गई इस तरह की एडवाइजरी पर कड़ा एतराज जताया है। विज ने गृह सचिव के जरिए डीजीपी से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा है।

loksabha election banner

एडीजीपी ने अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज को भी रखा था। एडीजीपी कानून व्यवस्था नवदीप विर्क की ओर से जारी की गई एडवाजरी के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने गृह सचिव विजय वर्धन को फोन कर सख्त एतराज जताया है। अनिल विज ने कहा कि डीजीपी व उनके अन्य अधिकारियों को किसने यह आदेश दिया था कि ऐसी एडवाइजरी जारी करें। विज ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान कोई भी आदेश जारी करने से पहले मंत्री से सलाह लिया जाना जरूरी होता है। विज ने गृह सचिव के जरिए डीजीपी से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा है।

यह भी पढ़ें: Corona virus: हरियाणा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, मास्क और दस्ताने पहनकर ड्यूटी करेंगे पुलिसकर्मी

बता दें, एडजीपी ने ट्वीट कर कहा था कि अधिकतर पुलिस कर्मचारी सार्वजनिक स्थानों पर ड्यूटी करते हैैं, जिस कारण उनके कोरोना वायरस की चपेट में आने की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता। गृह मंत्री अनिल विज को इस एडवाइजरी पर कड़ा ऐतराज है।

हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने ट्वीट और पत्र के जरिये पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने अधीनस्थ स्टाफ से मास्क व दस्ताने पहनवाकर ड्यूटी करने को कहें। सभी पुलिस आयुक्त, उपायुक्त, पुलिस अधीक्षकोंं, पुलिस महानिरीक्षकों व उप महानिरीक्षकों के साथ अन्य अधिकारियों से कहा गया है कि वे सरकार के इन निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करें।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.