Move to Jagran APP

हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विज बोले- कोरोना बेईमान वायरस...न जानें कब धोखा दे जाए, बचकर रहें

हरियाणा के स्‍वास्‍थ्य एवं गृहमंत्री अनिल विज अपनी टिप्‍पणियों के लिए खासे चर्चित हैं। विज ने कोरोना से सावधान रहने की हिदायत चुटीले अंदाज में दी है। विज ने कहा कोरोना वायरस बहुत बेईमान है न जाने कब देगा दे दे इसलिए बच कर रहें।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 07:57 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 07:57 AM (IST)
हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विज बोले- कोरोना बेईमान वायरस...न जानें कब धोखा दे जाए, बचकर रहें
हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने कोरोना वायरस से लोगों को सावधान रहने को कहा है।

चंडीगढ़, जेएनएन। अपनी बेबाकी और टिप्‍पणियों के कारण सुर्खियों में रहने वाले हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोरोना को लेकर चुटीेले अंदाज में लोगों को सावधान किया है। विज ने कहा, कोराना वायरस बहुत बेईमान है... न जानें कब धोखा दे जाए। इसलिए इससे बचकर रहें और पूरी सावधानी बरतें।

loksabha election banner

इसके साथ ही विज ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी निशाना साधा। इसके साथ ही उन्‍होंने हरियाणा विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले विपक्षी राजनीतिक दलों की समझ तथा एकजुटता पर भी सवाल उठाए हैं। विधानसभा में कोरोना टेस्ट के बाद ही विधायक भागीदारी कर सकेंगे। अपना कोरोना टेस्ट कराने के बाद स्वास्थ्य मंत्री विज ने कहा कि कोरोना बेईमान वायरस है। इस पर भरोसा नहीं किया जा सकता। यह कभी भी धोखा दे सकता है, लेकिन सरकार इसे काबू में करने को प्रयासरत है।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपना टेस्ट कराने के बाद ली चुटकी

अनिल विज ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। इसका असर हरियाणा के एनसीआर इलाके में पडऩा स्वाभाविक है। दिल्ली के केसों पर हम निगाह रखे हुए हैं, लेकिन इस धोखा देने वाले बेईमान वायरस से बचकर रहना होगा। इसके आने जाने के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है। फेस मास्क, सैनिटाइजर तथा दो गज की दूरी के साथ तमाम तरह की सावधानियां ही इसके हमले से बचने का सर्वोत्तम उपाय है। कोरोना को हलके में लेना बड़ी भूल होगी।

विज के अनुसार पंजाब में बिजली संकट पनप रहा है। इसके विरोध में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में धरने पर बैठने चले गए। लोकतंत्र की मर्यादाएं होती हैं और कैप्टन लोकतांत्रिक व्यवस्था के चुने हुए मुख्यमंत्री हैं। उन्हेंं इस बात का ज्ञान नहीं है। उन्हेंं पता होना चाहिए कि पंजाब में बिजली संकट का कारण रेल रोको आंदोलन है। उन्हेंं अपने यहां इस रेल रोको आंदोलन को काबू करना चाहिए। खुद ही आंदोलन करवा रहे हैं और खुद ही धरना देने चले जाते हैं।

हरियाणा विधानसभा के दो दिवसीय सत्र में विपक्ष द्वारा की जाने वाली घेराबंदी से जुड़े सवाल पर विज ने कहा कि अब विपक्ष में दमखम नहीं रहा। न ही विपक्ष का ऐसा किरदार है कि वह सरकार को कुछ कह सके। विपक्ष पूरी तरह से बंटा हुआ है। कांग्रेस में धड़ेबंदी है। इनेलो के पास मात्र एक विधायक है। कांग्रेस के कई विधायक अपनी पार्टी में दुखी हैं। वह लगातार भाजपा के संपर्क में आकर अपना दुखड़ा रोते हैं। हरियाणा कांग्रेस अब पार्टी नहीं बल्कि हुड्डा कांग्रेस बनकर रह गई है। वहां कार्यकर्ता की कोई पूछ नहीं है।

रेवाड़ी लव जिहाद मामले में लड़की की उम्र की तहकीकात कर रही पुलिस

रेवाड़ी के लव जिहाद के मामले में लड़की के परिजनों द्वारा लड़की को नाबालिग और पुलिस द्वारा बालिग बताने से जुड़े सवाल पर अनिल विज ने कहा कि सभी दस्तावेज तलब किए गए हैं। यह दस्तावेज बताएंगे कि लड़की बालिग है या नाबालिग और उसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में पुलिस अपनी तहकीकात करने में लगी हुई है। पूरे मामले की तह में जाने के लिए एसआइटी पहले ही गठित की जा चुकी है। 

एक माइनिंग साइट को लेकर पंचकूला में स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच जमकर पत्थरबाजी और आगजनी की घटना पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि लोगों का विरोध भी अपने तरीके से जायज है, लेकिन उसका तरीका गलत है। विज ने कहा कि हमारे कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। इसलिए कार्रवाई तो करनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: विदेशी दुल्हन ने करनाल के दूल्‍हे के लिए अमेरिकी में रखा करवा चौथ का व्रत, रचाई मेहंदी


यह भी पढ़ें: सरस्वती नदी को नहीं मिल रहा रास्ता, प्रवाह के लिए चाहिए 22 गांवों 68.36 एकड़ जमीन

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.