Move to Jagran APP

सैलजा बोलीं- कांग्रेस ने 38 हजार ब्राह्मणों के नाम की थी 14 हजार एकड़ जमीन, छीन रही है भाजपा

हरियाणा में ब्राह्मणों को दान की जमीन का मुद्दा गरमा गया है। हरियाणा कांग्रेस की अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस ने 38 हजार ब्राह्मणों को जमीनें दीं। भाजपा अब छीन रही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 12:00 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 12:00 PM (IST)
सैलजा बोलीं- कांग्रेस ने 38 हजार ब्राह्मणों के नाम की थी 14 हजार एकड़ जमीन, छीन रही है भाजपा
सैलजा बोलीं- कांग्रेस ने 38 हजार ब्राह्मणों के नाम की थी 14 हजार एकड़ जमीन, छीन रही है भाजपा

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में ब्राह्मणों को धौली की जमीन (दान की जमीन) का मामला गर्मा गया है और यह सियासी रूप लेता जा रहा है। हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य कुमारी सैलजा ने इस मुद्दे पर मनोहरलाल सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने राज्‍य में 38 हजार ब्राह्मणों का 14 हजार एकड़ धौली की जमीन का मालिकाना हक दिया और अब भाजपा-जजपा सरकार इसे छीन रही है। उन्‍होंने नई आबकारी नी‍ति पर भी गंभीर सवाल उठाए।

loksabha election banner

कुमारी सैलजा ने मनोहरलाल सरकार पर लगाए कई आरोप,नई आबकारी नीति पर भी उठाए सवाल

कुमारी सैलजा ने यहां मनोहरलाल सरकार पर जमकर वार किए। वह ब्राह्मणों को मिली धौली की जमीन के मामले को लेकर काफी आक्रामक नजर आईं। उन्‍होंने कहा कि मनोहरलाल सरकार ब्राह्मणों से धौली की जमीन छीनना चाहती है। सैलजा ने कहा कि 2011 में कांग्रेस ने कानून बना ब्राह्मण समुदाय के लोगों को धौली (दान) की जमीन का मालिकाना हक दिया था। इसके अंतर्गत 37 हजार 836 धौलीदार 14 हजार 187 एकड़ जमीन के मालिक बन गए थे। अब अपनी ब्राह्मण विरोधी मानसिकता के कारण भाजपा सरकार ने इन लोगों की जमीन का मालिकाना हक छीनने का फैसला लिया है।

सैलजा बोलीं, शराब को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सरकार ने कस ली कमर

सैलजा ने भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार की नई आबकारी नीति पर भी सवाल उठाए। उन्‍होंने कहा कि जो लोग प्रदेश में ठेके बंद करने की बात करते थे, उन्होंने ही आज घर-घर ठेके खोलने के इंतजाम कर दिए हैं। दलितों के शराब ठेकों में 15 प्रतिशत कोटा खत्म करना इस सरकार के दलित विरोधी चेहरे को उजागर करता है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश पहले ही नशे की दलदल में फंसता जा रहा है। शापिंग माल में शराब की बिक्री की छूट, बीयर के दामों में कमी, रात एक बजे तक बार खोलने की अनुमति देना और घर में शराब की पेटियां रखने की छूट बताता है कि सरकार प्रदेश में नशे को बढ़ावा देने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है।  सरकार का असल मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शराब को आसानी से पहुंचाने की है, ताकि लोगों को इसके लिए ठेके तक भी न जाना पड़े।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें ठप



यह भी पढ़ें: रिश्तों में साजिश: बेटों ने धोखा देेकर घर बेचकर बांट लिए पैसे, वृद्धाश्रम में पहुंचे मां-बाप


यह भी पढ़ें: करतारपुर कॉरिडोर पर फिर कलह, जानें क्‍यों खड़े हुए पाकिस्‍तान की मंशा पर सवाल

यह भी पढ़ें: अपने घर में ही बहू-बेटे ने की लूट, लव मैरिज के बाद कर्ज चुकाने को परिवार से किया धोखा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.