Move to Jagran APP

Haryana Assembly Budget Session: हुड्डा का ट्रैक्टर विधानसभा तक खींचकर ले गए कांग्रेस विधायक

Haryana Assembly Budget Session हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में भाग लगने के लिए कांग्रेस विधायक विधायक दल के नेता व पूर्व सीएम भूपेद्र सिंह हुड्डा ट्रैक्‍टर पर गए। इसमें खास बात यह रही कि हुड्डा के ट्रैक्‍टर को कांग्रेस के विधायक रस्‍से से खींचकर विधानसभा तक ले गए।

By Sunil kumar jhaEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 11:49 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 11:49 PM (IST)
Haryana Assembly Budget Session: हुड्डा का ट्रैक्टर विधानसभा तक खींचकर ले गए कांग्रेस विधायक
ट्रैक्‍टर पर हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में भाग लेने जाते पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सुर्खियों में बने रहना आता है। हुड्डा रोहतक में बड़ी रैली कर कभी कांग्रेस हाईकमान को सीधे चुनौती देते हैं तो कभी पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद द्वारा जम्मू में बुलाई गए कार्यक्रम में केसरिया पगड़ी पहनकर पूरे मीडिया जगत का ध्यान अपनी तरफ खींच लेते हैं। सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र में भागीदारी करने के लिए जाते हुए हुड्डा ने अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया। हुड्डा बिना स्टार्ट किए हुए हरे रंग के ट्रैक्टर पर सवार थे और उनके विधायक इस ट्रैक्टर को रस्सों से खींचकर विधानसभा परिसर तक लेकर पहुंचे।

loksabha election banner

पेट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध का अनोखा तरीका

कारण बताया गया कि देश-प्रदेश में पेट्रोल, डीजल तथा गैस के मूल्यों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। हुड्डा रविवार रात को ही चंडीगढ़ पहुंच गए थे। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला के बेटे अर्जुन और पुत्रवधू वत्सला को आशीर्वाद देने से पहले उनकी अपनी पार्टी के चंडीगढ़ में मौजूद विधायकों संग मंत्रणा हुई। हाईकोर्ट चौक पर हुड्डा ट्रैक्टर पर सवार हो गए। उनके समर्थक भी वहां पहले से जमा थे।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के ट्रैक्‍टर को खींचकरले जाते कांग्रेस विधायक। (जागरण)

सुरक्षा इंतजामों के बीच चंडीगढ़ पुलिस ने हुड्डा के ट्रैक्टर को विधानसभा परिसर में जाने से रोका, लेकिन उत्साहित कार्यकर्ताओं और विधायकों के विरोध के आगे चंडीगढ़ पुलिस ज्यादा देर तक बाधा नहीं बन पाई। कांग्रेस विधायक हुड्डा के ट्रैक्टर को खींचकर विधानसभा परिसर ले जा रहे थे। इस दौरान उनके ट्रैक्टर पर कभी डा. रघुबीर कादियान, बीबी बत्रा और आफताब अहमद बैठते तो कभी धर्म सिंह छौक्‍कर, अमित सिहाग और नीरज शर्मा समेत बाकी विधायक सवार हो जाते। यह सिलसिला दोपहर एक बजे शुरू हुआ और दो बजे तक चलता रहा।

तीन कृषि कानून, महंगाई और बिगड़ती कानून व्यवस्था का भी विरोध

हुड्डा ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में विधानसभा स्पीकर को भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दे रखा है, जिस पर चर्चा और वो¨टग 10 मार्च को है। बिना स्टार्ट किए ट्रैक्टर यात्रा निकालने का पूरा खाका कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र ¨सह हुड्डा ने तैयार किया। दीपेंद्र ने दो दिन पहले ही किसानों के समर्थन में उनके नाम खुला पत्र जारी किया है, जिसमें उन्होंने किसानों से आत्म बलिदान नहीं करने का आह्वान किया।

भूपेंद्र हुड्डा ने ट्रैक्टर पर बैठे-बैठे मीडिया से बातचीत में कहा कि तीन कृषि कानूनों को वापस लिया जाए तथा सरकार एमएसपी की गारंटी का नया कानून बनाए। उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने, सरकार द्वारा अपने ही विधायकों व जनता के बीच विश्वास खो देने तथा महंगाई बढ़ने के मुद्दे पर सरकार की घेराबंदी की।

यह भी पढ़ें: हरियाणा की छात्रा ने राकेश टिकैत को कर दिया निरुत्तर, तीखे सवाल पूछे तो छीन लिया माइक


यह भी पढ़ें: पंजाब में किसान आंदोलन की खास तैयारियां, ट्रैक्‍टर ट्रालियों को बनाया घर, सभी तर‍ह की सुविधाओं से लैस


यह भी पढ़ें: Punjab Budget Session 2021: सदन में भारी हंगामा, शिअद विधायक निलंबित, मार्शलों ने निकाला

यह भी पढ़ें: UP से पंजाब तक बाहुबली पर लड़ाई, दोनों सरकारें आमने-सामने, जानें मुख्‍तार अंसारी पर सियासत का सच

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.