नई दिल्‍ली, राज्‍य ब्‍यूरो। Ellenabad By Election: हरियाणा के ऐलनाबाद सीट के उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों के चयन को तीन सदस्‍यीय कमेटी बनाई है। इस कमेटी में हरियाणा कांग्रेस के अध्‍यक्ष विवेक बंसल, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा कांग्रेस की अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा शामिल हैं। इसके साथ विवेक बंसल ने इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) पर हमला किया। उन्‍होंने कहा कि इनेलो बताए कि उसके नेता ने विधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा क्‍यों दिया और अब पार्टी उपचुनाव लड़ने की तैयारी क्‍यों कर रही है।

ऐलनाबाद सीट के उपचुनाव को लेकर हरियाणा कांग्रेस की नई दिल्‍ली में बैठक हुई। बैठक के बाद हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि ऐलानाबाद उपुचनाव के लिए कांग्रेस का प्रत्याशी के चयन बारे में चर्चा को लेकर बैठक बुलाई गई थी। ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस किस रणनीति के साथ उतर सकती है इसको लेकर बैठक में मंथन हुआ।

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रत्याशियों को 4 अक्‍टूबर तक टिकट के लिए आवेदन करने को कहा गया है। बंसल ने इनेलो पर हमला किया और कहा कि इनेलो के विधायक पे कृषि कानूनों को लेकर विधानसभा से इस्तीफा दिया, लेकिन क्या वह स्थिति आज बदल गई है। जनता से वाहवाही लूटने के लिए इनेलो की तरफ से इस्तीफा दिया गया।इनेलो की तरफ से जिस मुद्दे पर इस्तीफा दिया गया वह स्थिति परिवर्तित नहीं हुई है तो ऐसे में उसको मैदान में नहीं उतरना चाहिए। समझ से बाहर है कि इनेलो की तरफ से क्यों इस्तीफा दिया गया और अब क्यों पुनः चुनाव लड़ने की तैयारी की जा रही है।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्‍य दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर चार अक्टूबर तक आवेदन मांगे गए हैं। तीन सदस्यीय कमेटी के तौर पर हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल, नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा दावेदारों के नाम पर चर्चा करेंगे।

Edited By: Sunil Kumar Jha