चंडीगढ़, जेएनएन। कांग्रेस ने शुक्रवार को पहले  हरियाणा में 15 सदस्‍यीय कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन किया और कुछ घंटे बाद ही इस आदेश को वापस लेने की घोषणा कर दी। कमेटी का अध्‍यक्ष पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हु्ड्डा को बनाने की बात कही गई थी। कमेटी में हरियाणा कांग्रेस के प्रधान डॉ. अशोक तंवर, पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा अौर कुलदीप बिश्‍नोई को भी शामिल करने की बात कही गई थी।

पहले कांग्रेस द्वारा जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इस कोऑर्डिनेशन कमेटी को मंजूरी दी है। ले‍किन बाद में हरियाणा के कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने इस कमेटी के गठन का अोदश वापस लेने की बात कही। बता दें कि हरियाणा में गुटों में बंटी कांग्रेस में लोकसभा चुनाव में पार्टी की कमान को लेकर काफी समय से खींचतान चलती रही है।

भूपेंद्र सिहं हुड्डा के समर्थक नेता राज्‍य में कांग्रेस के नेतृत्‍व में बदलाव करने की मांग कर रहे थे। हुड्डा समर्थक विधायकों ने कई बार हरियाणा कांग्रेस के वर्तमान प्रभारी गुलाम नबी आजाद और पूर्व प्रभारी कमलनाथ से मिलकर प्रदेश में कांग्रेस संगठन में बदलाव करने की मांग की।

 

Posted By: Sunil Kumar Jha