मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में पहली बार पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आई भाजपा सरकार के मुखिया मनोहर लाल विधानसभा सत्र के तुरंत बाद तीन साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य के सभी अधिकारी रिपोर्ट कार्ड तैयार करने में जुट गए हैं।

भाजपा सरकार के तीन साल का कार्यकाल 26 अक्टूबर को पूरा हो रहा है, जबकि विधानसभा सत्र 23 से 25 अक्टूबर तक चलेगा। सत्र खत्म होने के अगले दिन 26 अक्टूबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल कैबिनेट के कुछ मंत्रियों के साथ चंडीगढ़ में सरकार द्वारा अभी तक किए गए कार्यों का ब्योरा देंगे। साथ ही भविष्य की योजनाओं को जनता के सामने रखेंगे।

भाजपा सरकार ने तीन साल पूरे होने पर पहले राज्यस्तरीय रैली करने का निर्णय लिया था। इस रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लाने की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल को दी गई थी, लेकिन प्रधानमंत्री की व्यस्तता और हिमाचल व गुजरात चुनाव के मद्देनजर उनका हरियाणा दौरा तय नहीं हो पा रहा है। लिहाजा सरकार ने 31 अक्टूबर को हिसार में होने वाले राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ को ही व्यापक स्वरूप देने का निर्णय लिया है। इस कार्यक्रम में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू भागीदारी करेंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल और खेल मंत्री अनिल विज के साथ-साथ हरियाणा कैबिनेट के तमाम मंत्री इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इसी दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल हिसार में सरकार के कामों का ब्योरा पेश करेंगे। अगले दिन एक नवंबर को हरियाणा दिवस है। राज्य सरकार ने इसी दिन पिछले साल राज्य की गोल्डन जुबली पूरे एक साल तक मनाने का एलान किया था। राज्य के लोगों को हरियाणा दिवस का तोहफा भी दिया जा सकता है। इस दिन मुख्यमंत्री एक जनवरी से सामाजिक सुरक्षा पेंशन 1600 रुपये मासिक से बढ़ाकर 1800 रुपये मासिक करने का एलान करेंगे। भाजपा ने सत्ता में आने से पहले दो हजार रुपये मासिक पेंशन देने का एलान किया था।

यह भी पढ़ेंः विपासना को किया जा सकता है गिरफ्तार, पंचकूला में पेश न हुई तो एसआइटी जाएगी सिरसा

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप