चंडीगढ़, जेएनएन। बरोदा विधानसभा क्षेत्र में जीत की हैट्रिक लगा चुकी कांग्रेस को पटखनी देने के लिए प्रदेश सरकार ने बड़ा पासा फेंका है। पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ को भेदने की तैयारी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बरोदा हलके में दो महिला कॉलेजों की घोषणा कर दी है। सोमवार को रक्षाबंधन पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश में जिन दस महिला कॉलेजों का शुभारंभ करेंगे, उनमें भैंसवाल कलां और दूसरा बरोदा भी शामिल हैं।

सीएम कल रक्षाबंधन पर प्रदेश में दस महिला कॉलेजों की करेंगे शुरुआत

माना जा रहा है कि इस कदम से मनोहरलाल उपचुनाव में कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाना चाहते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार को पंचकूला से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये सभी दस कॉलेजों की शुरुआत करेंगे। नए कॉलेजों के प्रिंसिपल का अतिरिक्त कार्यभार साथ लगते शहरों के कॉलेजों के प्राचार्यों को दिया गया है। बरोदा हलके में बेटियों के लिए कॉलेज की मांग वर्षों से चली आ रही थी। उपचुनाव को देखते हुए सरकार ने रक्षाबंधन के बहाने लोगों की इस बड़ी मांग को पूरा कर दिया।

सोनीपत अकेला जिला जहां खुलेंगे दो महिला कॉलेज, पहला भैंसवाल कलां और दूसरा बरोदा में

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला के निर्वाचन क्षेत्र उचाना कलां के सबसे बड़े गांव छातर में भी महिला कॉलेज खुलेगा। माना जा रहा है कि इस कॉलेज को खुलवाने में दुष्यंत की अहम भूमिका रही है। इसी तरह से हिसार के अग्रोहा, सिरसा के गोरीवाला, भिवानी के ईस्सरवाल, पंचकूला के मोरनी, यमुनानगर के प्रताप नगर, कैथल के लदाना चाकू व नूंह के फिरोजपुर-झिरका में महिला कॉलेज का आगाज होगा।

वहीं, उच्चतर शिक्षा विभाग के निदेशक अजीत बालाजी जोशी ने कहा कि महिला कॉलेजों के उद्घाटन की सभी तैयारियां विभाग ने पूरी कर ली हैं। उद्घाटन समारोह के दौरान शारीरिक दूरी का ध्यान रखा जाएगा। नए कॉलेजों में आगामी शैक्षणिक सत्र से ही कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। इसके लिए भी तैयारियां शुरू की जा चुकी हैं।

यह‍ भी पढ़ें:  अब देशभर में 150 और हरियाणा-पंजाब में 18 प्राइवेट ट्रेनें दौड़ेंगी, जानें किन रूटों चलेंगी

 

यह‍ भी पढ़ें: Haryana School, college Reopening Date: हरियाणा में 4 अगस्‍त से खुलेंगे कॉलेज, अभी टीचिंग व नॉन टिचिंग स्टाफ को आना होगा

 

यह‍ भी पढ़ें: Unlock 3.0: पंजाब में 5 अगस्त से खुलेंगे जिम व योग सेंटर, होटल-रेस्टोरेंट रात 10 बजे तक Open

यह‍ भी पढ़ें: Exclusive Interview: जस्टिस लिब्राहन बोले- मुझे पहले दिन से पता था अयोध्या में बनकर रहेगा

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस