Move to Jagran APP

सीएम मनोहर लाल ने सांसदों से की चर्चा- कैसे मजबूती से चले BJP-JJP सरकार

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने प्रदेश से भाजपा के सांसदों के साथ बैठक की। उन्‍होंने इस दौरान सांसदों से अपनी गठबंधन सरकार को मजबूती से चलाने के बारे में चर्चा की।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 09:33 AM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 02:11 PM (IST)
सीएम मनोहर लाल ने सांसदों से की चर्चा- कैसे मजबूती से चले BJP-JJP सरकार
सीएम मनोहर लाल ने सांसदों से की चर्चा- कैसे मजबूती से चले BJP-JJP सरकार

नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। Haryana CM Manohar Lal Khattar ने यहां हरियाणा के सभी सांसदों के साथ बैठक की। उन्‍होंने संगठन और सरकार की मजबूती को लेकर विस्तार से चर्चा की। उन्‍होंनं राज्‍य में भाजपा-जजपा की गठबंधन सरकार को मजबूती से चलाने के बारे में सांसदों से राय ली। मनाेहरलाल खट्टर ने यह कदम गुरुग्राम में आयोजित हुई प्रदेश कार्यसमिति में पार्टी संगठन से हरी झंडी लेने के बाद उठाया।

loksabha election banner

नई दिल्ली में मुख्यमंत्री ने प्रदेश प्रभारी संग कटारिया के आवास पर की हरियाणा के सांसदों के साथ बैठक

केंद्रीय राज्यमंत्री रतन लाल कटारिया के दो तुगलक लेन निवास पर सांसदों की बैठक में मुख्यमंत्री मनोहरलाल के साथ पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री डॉक्टर अनिल जैन ,प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट भी मौजूद रहे।

बैठक में केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, कृष्णपाल गुर्जर, रतन लाल कटारिया ,पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, सांसद धर्मबीर सिंह, सुनीता दुग्गल, बृजेंद्र सिंह, नायब सैनी, संजय भाटिया, रमेश कौशिक, डॉ अरविंद शर्मा सहित राज्य सभा सदस्य डॉक्टर डीपी वत्स भी मौजूद थे।

रात्रि भोजन तक चली इस बैठक की अहमियत इसलिए भी है कि इसमें प्रदेश भाजपा कोर कमेटी, कार्यसमिति की बैठक, 40 विधायकों सहित हारे 50 प्रत्याशियों से जो फीडबैक मिला है, उसके आधार पर किस तरह संगठन व सरकार कामों को विस्तार दिए जाने के मुद्दों पर चर्चा हुई है।

बेशक पार्टी के पदाधिकारी इस बैठक को जीते हुए विधायकों के साथ हुई चर्चा के बाद राज्य के सांसदों के साथ सामान्य चर्चा बता रहे हैं मगर इस बैठक में केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंदरजीत सहित अन्य सभी सांसदों की अनिवार्य उपस्थिति ने यह साफ कर दिया है कि इसमें गठबंधन की सरकार को जमीनी आधार पर ज्यादा मजबूती  देने के लिए एक विशेष कार्य योजना तैयार की गई।

सूत्र बताते हैं कि इसमें मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने भी सांसदों के समक्ष यह साफ कर दिया है कि सांसदों के साथ गठबंधन की सरकार बेहतर समन्वय बनाकर चलेगी। इसके अलावा जो खामियां पिछली सरकार के दौरान सांसदों को खलीं, उनको भी बेहतर तालमेल के साथ ख़त्म कर दिया जाएगा।इस बैठक के बाद उन सांसदों ने राहत की सांस ली जो मनोहर लाल के पिछले कार्यकाल के दौरान राज्य सरकार के साथ बेहतर तालमेल नहीं बैठा पाए थे।

यह भी पढ़ें: विशाल हरियाणा के मुद्दे पर गर्माई सियासत, हुड्डा से पहले दो पूर्व CM भी कर चुके हैं पहल

बैठक को हरियाणा की राजनीति में इसलिए भी अहम माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में अपेक्षित परिणाम नहीं आने के बावजूद भाजपा आम जनता में यह संदेश देना चाहती है कि पार्टी और सरकार भविष्य की हर चुनौती के साथ निपटने में सक्षम है।

जजपा को नहीं मिलेगी राज्यसभा की सीट

नई दिल्ली में सांसदों के साथ बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. अनिल जैन ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ सांसदों की यह बैठक में बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए हुई है। उन्होंने कहा कि मौजूदा संसद के सत्र में सांसद राज्य के किन मुद्दों को उठाएं इस बाबत भी बैठक में चर्चा हुई। उन्होंने साफ किया कि जननायक जनता पार्टी को राज्य के कोटे में खाली हो रही है राज्यसभा की सीट देने की बाबत कोई विचार नहीं किया गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: हरियाणा के चर्चित आइएएस अशोक खेमका का 53वां तबादला, ट्वीट कर साझा किया दर्द


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.