Move to Jagran APP

हरियाणा में तीन सड़क प्रोजेक्ट्स के लिए जमीन खरीद का रास्ता साफ, पढ़ें कहां-कहां होना है निर्माण

हरियाणा में भूमि खरीद के लिए गठित समिति ने हिसार झज्जर और सोनीपत जिले के तीनों प्रोजेक्ट हाई पावर लैंड परचेज कमेटी को भेजने की सिफारिश की है। मुख्य सचिव ने उपायुक्तों को खरीद प्रक्रिया को सिरे चढ़ाने का निर्देश निर्देश दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 05:02 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 05:02 PM (IST)
हरियाणा में तीन सड़क प्रोजेक्ट्स के लिए जमीन खरीद का रास्ता साफ, पढ़ें कहां-कहां होना है निर्माण
तीन सड़क परियोजनाओं के लिए जमीन खरीद का रास्ता साफ। सांकेतिक फोटो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। ई-भूमि पोर्टल के तहत विभिन्न परियोजनाओं के लिए जमीन खरीद हेतु सचिवों की समिति ने तीन प्रोजेक्ट्स को हाई पावर लैंड परचेज कमेटी को भेजने की सिफारिश की है।

loksabha election banner

हिसार जिले में एनएच-44 से एनएच -334/बी को जोड़ने वाली चार लेन सड़क, झज्जर में माजरा दुबलधन से जट्टेला धाम तक सड़क और सोनीपत में एनएच -44 से एनएच -334/ बी को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण के लिए ई-भूमि पोर्टल पर आवश्यक जमीन हेतु भू-मालिकों ने अपनी सहमति दे दी है।

यह भी पढ़ें: नए सेफ्टी फीचर्स के साथ नया हेलीकाप्टर खरीदेगी मनोहर लाल सरकार, कीमत लगभग 75 करोड़ रुपये

भू मालिकों से बातचीत कर भूमि खरीद प्रक्रिया को जल्द अंतिम रूप दे दिया जाएगा। मुख्य सचिव संजीव कौशल की अगुवाई में सोमवार को हुई बैठक में कुल 10 प्रोजेक्ट के लिए जमीन खरीद पर चर्चा की गई। मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े संबंधित जिला उपायुक्तों को निर्देश दिया कि अन्य परियोजनाओं के लिए भूमि खरीदने के लिए भू-मालिकों से बातचीत की जाए।

यह भी पढ़ें: पंजाब यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस में तैयार हुआ वीसी का एक और दफ्तर, पुराने में विरोध प्रदर्शनों ने डाला मुश्किल में

इस दौरान फरीदाबाद में बल्लभगढ़ पाली धुज सोहना रोड पर बने दो लेन ऊपरगामी पुल (आरओबी) को चार लेन का करने, सोनीपत में चार लेन के गोहाना बाइपास के निर्माण और गांव तियोडी से बजाना कलां को जोड़ने वाली वाली नई सड़क के निर्माण तथा यमुनानगर में लाडवा सरस्वती नगर रोड पर दो लेन आरओबी के निर्माण के संबंध में भी जिला उपायुक्तों ने वास्तविक स्थिति की जानकारी दी।

इसके अलावा इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड पानीपत रिफाइनरी एंड टाउनशिप के विस्तारीकरण पर भी चर्चा की गई। मुख्य सचिव ने संबंधित जिला उपायुक्तों को उपरोक्त परियोजनाओं के जल्द क्रियान्वयन के लिए भू-मालिकों से बैठकें कर आगामी प्रक्रिया को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.