जेएनएन, चंडीगढ़। गृहमंत्री अनिल विज ने पुलिस कर्मियों में फैले असंतोष को शांत करते हुए ऐलान किया है कि Coronavirus COVID-19 के दौरान इमरजेंसी ड्यू्टी देने वाले पुलिस कर्मियों को स्पेशल बैज के साथ प्रशंसा पत्र दिया जाएगा। विज के इस फैसले से पुलिस कर्मी उत्साहित हैं। विज के प्रयासों से मुख्यमंत्री ने इन पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान कोई अनहोनी होने पर 30 लाख रुपये की एक्सग्रेशिया राशि का लाभ देने की घोषणा की है। साथ ही विज पुलिस वालों का तीन दिन का वेतन कटने से रुकवाने में भी कामयाब रहे हैं।

हरियाणा में कोरोना संकट के चलते करीब 40 हजार पुलिस कर्मी इस समय फील्ड में ड्यूटी दे रहे हैं। ज्यादातर स्थानों पर पुलिस कर्मियों द्वारा डबल डयूटियां दी जा रही हैं। पुलिस के 80 फीसदी कर्मचारी इस समय पुलिस थानों व पुलिस लाइनों से बाहर चौक-चौराहों पर हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गत दिवस मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ को दो गुणा वेतन देने का ऐलान किया था।

सीएम के इस ऐलान के बाद पुलिस कर्मियों के अलावा स्थानीय निकाय के सफाई कर्मचारियों में रोष पाया जा रहा है। उनका कहना है कि उन्हें भी डबल वेतन की श्रेणी में रखा जाना चाहिए, क्योंकि वह भी समाज सेवा के काम में लगे हुए हैं। पुलिस कर्मियों के इस असंतोष को शांत करते हुए अनिल विज ने ऐलान किया है कि पिछले करीब एक माह से जो पुलिस कर्मी कोविड-19 के तहत डयूटी दे रहे हैं, उन्हें प्रशंसा पत्र के अलावा एक स्पेशल बैज भी दिया जाएगा। गृहमंत्री ने कहा कि इस संबंध में पुलिस महानिदेशक को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बता दें, कोरोना संक्रमण के कारण जहां लोग घरों में हैं वहीं पुलिस सहित इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात कर्मचारी फील्ड में हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस